होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब: AAP विधायक हरिंदर सिंह फूलका ने स्पीकर को लिखा पत्र, कहा उनका इस्तीफा किया जाए मंजूर

पंजाब: AAP विधायक हरिंदर सिंह फूलका ने स्पीकर को लिखा पत्र, कहा उनका इस्तीफा किया जाए मंजूर

 

आम आदमी पार्टी के विधायक हरिंदर सिंह फूलका ने विधानसभा के स्पीकर राणा केपी को पत्र लिखकर उनका इस्तीफा मंजूर करने को कहा है, ताकि फगवाड़ा और जलालाबाद के होने वाले उप चुनावों के साथ-साथ दाखां हलके का भी उप चुनाव हो सके।

उन्होंने कहा कि इन दोनों सीटों से जो विधायक जीतकर सांसद बने हैं, उनके इस्तीफे मंजूर किए जा रहे हैं तो उनका इस्तीफा क्यो नहीं मंजूर किया जा रहा है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया तो उन्हें मजबूरन सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ेगा। रविवार को एचएस फूलका ने पंजाब विधानसभा के स्पीकर को लिखे पत्र में यह बातें कहीं।

फूलका ने स्पीकर राणा केपी सिंह को लिखा पत्र मीडिया को जारी किया है। इसमें फूलका ने लिखा है कि उन्होंने अक्तूबर 2018 में अपना इस्तीफा सौंप दिया था। उसके बाद वह व्यक्तिगत रूप से उनके सामने पेश हुए थे। उन्होंने तब भी इस्तीफे की कॉपी सौंपी थी।

विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। स्पीकर ने 23 मार्च 2019 को इस्तीफे पर सुनवाई के लिए बुलाया था। उस बैठक में भी उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया था कि उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इसलिए मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लेना चाहिए।

 


संबंधित समाचार