होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में पीएम मोदी बोले, निवेशक राज्यों को देखकर करते हैं निवेश

ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में पीएम मोदी बोले, निवेशक राज्यों को देखकर करते हैं निवेश

 

हिमाचल प्रदेश की पहली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का आगाज गुरुवार से धर्मशाला में हो गया। पीएम नरेंद्र मोदी ने मीट का उद्घाटन किया है। धर्मशाला में हो रहे इस ऐतिहासिक इवेंट के लिए गुरुवार 10 बजकर 50 मिनट पर प्रधानमंत्री यहां पहुंचे। प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के बाद प्रदर्शनियों का अवलोकन किया।

पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा, हिमाचल ने यहां के माहौल को बिजनेस फ्रेंडली बना दिया है। पीएम ने कहा कि राज्य अच्छे फैसले लेता है तो देश तरक्की करता है। निवेशक राज्यों को देखकर निवेश करते हैं कि किस राज्य में कितनी छूट मिल रही है। आज भारत में विकास की गाड़ी नई सोच, नई अप्रोच के साथ 4 वील्स पर चल रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बेवजह के नियम कायदे, सरकार का बहुत ज्यादा दखल कहीं न कहीं उद्योगों के बढ़ने की रफ्तार को रोकता है। मुझे खुशी है कि इसी सोच के साथ हिमाचल प्रदेश सरकार भी काम कर रही है। अब राज्य सरकारें समझने लगी हैं कि रियायतों की स्पर्धा न राज्य का भला करती हैं और न ही उद्योंगों को आकर्षित कर पाती हैं।

इससे पहले अभिनेत्री यामी गौतम ने पीएम का शाल और टोपी पहनाकर स्वागत किया। पीएम मोदी ने मंच पर इन्वेस्टर हेवन राइजिंग हिमाचल कॉफी टेबल बुक का लोकापर्ण किया। हिमाचल में औद्योगिक निवेश बढ़ाने के लिए पहली बार देवभूमि में ग्लोबल इन्वेस्टर मीट शुरू हुआ है। दो दिवसीय इन्वेस्टर मीट में देश-विदेश के नामी उद्योग घरानों के उद्योगपतियों सहित 1,720 प्रतिनिधि शरीक हो रहे हैं।


संबंधित समाचार