होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भारत में बढ़ते कोरोना संकट के बीच IPL छोड़ने लगे खिलाड़ी, BCCI ने कहा- जारी रहेगा खेल

भारत में बढ़ते कोरोना संकट के बीच IPL छोड़ने लगे खिलाड़ी, BCCI ने कहा- जारी रहेगा खेल

 

भारत में बढ़ते कोरोना संकट के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सुरक्षित बायो बबल में भी खिलाड़ियों को आशंकित कर दिया है और भारत के अनुभवी आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के अलावा कुछ आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने लीग बीच में छोड़ दी है। जबकि भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा कि खेल जारी रहेगा।

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स के अश्विन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को मैच जीतने के बाद ट्वीट किया, "मैं इस सत्र के आईपीएल से ब्रेक ले रहा हूं । मेरा परिवार कोरोना महामारी से लड़ रहा है और इस कठिन समय में उसे मेरी मदद की जरूरत है।" उन्होंने कहा, "अगर हालात सही दिशा में जाते हैं तो मैं वापसी करूंगा। धन्यवाद दिल्ली कैपिटल्स।" समझा जाता है कि उनके परिवार का कोई सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

वहीं, आस्ट्रेलिया और राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाये ने भारत में कोरोना मामलों के बढ़ने के कारण अपने देश में प्रवेश निषेध होने की आशंका से आईपीएल बीच में ही छोड़ दिया और दावा किया कि आस्ट्रेलिया के कई क्रिकेटर यह फैसला ले सकते हैं।

इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के केन रिचर्डसन और एडम जाम्पा ने भी निजी कारणों से लीग छोड़ने का फैसला किया। टाये ने कहा कि उनके गृहनगर पर्थ में भारत से जाने वालों के पृथकवास के बढते मामलों के कारण उन्होंने यह फैसला लिया । टाये ने रॉयल्स के लिये अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है और उन्हें एक करोड़ रूपये में खरीदा गया था।

टाये ने आगे कहा, "इसके कई कारण है लेकिन मुख्य कारण यह है कि पर्थ में भारत से लौटने वाले लोगों के होटलों में पृथकवास के मामले बढ गए हैं। पर्थ सरकार पश्चिम आस्ट्रेलिया में प्रवेश करने वालों की संख्या में कटौती करने की कोशिश में है।" उन्होंने कहा कि बबल में रहने की थकान भी एक कारण है।

उन्होंने कहा, "मैने सोचा कि देश में प्रवेश नहीं मिले, उससे पहले ही रवाना हो जाऊं। बबल में लंबा समय बिताना काफी थकाऊ है। अगस्त से अब तक मैं सिर्फ 11 दिन बबल से बाहर रहा हूं और अब घर जाना चाहता हूं।" वहीं, बीसीसीआई ने कहा कि लीग जारी रहेगी। एक अधिकारी ने कहा, "आईपीएल जारी रहेगा । कोई छोड़ना चाहता है तो उसमें कोई हर्ज नहीं।"

यह भी पढ़ें- विराट कोहली ने आईपीएल में की ये बड़ी गलती, लगा 12 लाख का जुर्माना


संबंधित समाचार