होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पाक क्रिकेटर शोएब मलिक ने लिया ODI क्रिकेट से संन्यास, लेकिन टी-20 में खेलते रहेंगे

पाक क्रिकेटर शोएब मलिक ने लिया ODI क्रिकेट से संन्यास, लेकिन टी-20 में खेलते रहेंगे

 

जब भी विश्व कप आता है तो उसमें कई खिलाड़ी अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे होते है और 2019 के विश्व कप में भी कई खिलाड़ी अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे है। इन्हीं में से एक पाकिस्तान के बल्लेबाज शोएब मलिक ने भी एक दिवसीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। हालांकि शोएब मलिक ने कहा है कि वे देश के लिए टी20 मैच खेलते रहेंगे।

शोएब मलिक ने अपने क्रिकेट करियर में पाकिस्तान के लिए 287 वनडे मैच खेले है। हालांकि वे विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम मैच में नहीं खेले और मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की। मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मैं वनडे क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं। मैंने कुछ साल पहले ही फैसला कर लिया था कि मैं पाकिस्तान के लिए आखिरी विश्व कप मैच के बाद वनडे से संन्यास ले लूंगा।

उन्होंने कहा, संन्यास के बाद मैं अपने परिवार के साथ ज्यादा वक्त बिता पाउंगा और टी-20 क्रिकेट पर भी बेहतर ध्यान दे पाऊंगा। हालांकि मैं इस बात से दुखी हूं कि क्रिकेट के उस फॉर्मेट को अलविदा कह रहा हूं, जिससे कभी मुझे प्यार था। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद शोएब ने ट्विटर पर भी अपने संन्यास की घोषणा की। शोएब ने ट्वीट कर लिखा, आज मैं वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया। उन सभी खिलाड़ियों का शुक्रिया जिनके साथ मैंने खेला, मुझे ट्रेनिंग देने वाले कोच, परिवार, दोस्तों, मीडिया और स्पॉन्सर्स को शुक्रिया। सबसे जरूरी मेरे फैन्स, मैं आप सबसे प्यार करता हूं।

आपको बता दें कि साल 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में कदम रखने वाले शोएब ने इस फॉर्मेट में 34.55 की औसत से 7534 रन बनाए है। इसके साथ ही शोएब ने वनडे में 44 अर्द्धशतक और 9 शतक भी लगाए हैं। वनडे के अलावा शोएब मलिक पाकिस्तान के लिए 35 टेस्ट और 111 टी-20 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट में शोएब ने 1898 रन बनाए जिसमें उनके नाम 8 अर्द्धशतक और 3 शतक शामिल है। वहीं टी-20 फॉर्मेट में शोएब ने 30.58 की औसत से 2263 रन बनाए। टी-20 में शोएब ने सात अर्द्धशतक लगाए हैं। बल्लेबाजी के अलावा शोएब ने गेंदबाजी में पाकिस्तान के लिए अपना कमाल दिखाया है। वनडे क्रिकेट में शोएब ने 4.66 की इकॉनमी रेट से 158 विकेट भी लिए हैं। वनडे के अलवा शोएब ने टेस्ट में 32 और टी-20 में 28 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

 

 


संबंधित समाचार