होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इंग्लैंड दौरे पर पहले वनडे में शानदार प्रदर्शन के साथ टीम इंडिया ने दी इंग्लैंड को मात

इंग्लैंड दौरे पर पहले वनडे में शानदार प्रदर्शन के साथ टीम इंडिया ने दी इंग्लैंड को मात

 

टीम इंडिया ने इंग्लैंड दौरे पर पहले वनडे में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया है. मैच में पहले इंग्लैंड टीम 268 रन बनाकर आउट हुई जिसके जवाब में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रोहित शर्मा और विराट कोहली की बल्लेबाजी के साथ कुलदीप यादव की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर 8 विकेट से जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली.

 

इंग्लैंड की बढ़िया शुरुआत के बाद कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की और इंग्लैंड को बड़ा स्कोर बनाने से रोका. कुलदीप के कहर के बावजूद इंग्लैंड के बल्लेबाज 50 ओवर से एक गेंद पहले ही 268  रन बनाकर आउट हो गई. उतार चढ़ाव भरी इस पारी में कुलदीप यादव ने 6 विकेट लेने की उपलब्धि हासिली की. यह उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था.

 

इंग्लैंड के लिए जोस बटलर और बेन स्टोक्स ने अर्धशतकीय पारियां खेली. इसके अलावा जेसन राय और जॉनी बेयरस्टॉ ने भी 38-38 रनों की पारियां खेलकर इंग्लैंड को एक मजबूत शुरुआत दी थी लेकिन कुलदीप ने जल्दी ही तीन विकेट लेकर इंग्लैंड की मुसीबतें बढ़ा दीं जिससे इंग्लैंड उबर नहीं पाई.

 

मैच के बाद विराट कोहली ने कहा कि इससे ज्यादा शानदार जीत नहीं हो सकती. बीच के ओवर्स में रिस्ट स्पिनर्स निर्णायक होने वाले थे. अगर उन्हें और ओवर मिले होते तो वे और मारक हो जाते.  जब उन पर ज्यादा प्रहार न हो रहा हो तो उनके पास 10 ओवर होते हैं और वे जानते हैं कि उनके पास वापसी की संभावना है और उनमें क्षमता भी है. कुलदीप बेहतरीन रहा. इस विकेट पर 25 रन देना और 6 विकेट लेना, मुझे नहीं लगता कि मैंने वनडे में इससे बेहतर गेंदबाजी देखी है.

 

साथ ही आपको बता दें कि इस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया. रोहित ने केवल 82 गेंदों में अपना शतक पूरा करते हुए 114 गेंदों पर नाबाद 137 रन बनाए. रोहित ने 15 चौके और चार छक्के लगाए. रोहित शर्मा ने पहले तो धीमी ही बल्लेबाजी की लेकिन धवन के आउट होने के बाद उन्होंने रनों की गति कम नहीं होने दी और पहले 54 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया उसके बाद अपनी बल्लेबाजी के मिजाज के मुताबिक रनों की रफ्तार तेज की. और 18 और गेंदें खेलते हुए अपना शतक पूरा कर लिया.

 

 


संबंधित समाचार