होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

आज से श्रीलंका के खिलाफ ODI सीरीज का आगाज, किसे मिलेगी Playing XI में जगह?

आज से श्रीलंका के खिलाफ ODI सीरीज का आगाज, किसे मिलेगी Playing XI में जगह?

 

रविवार से भारत और श्रीलंका के बीच एकदिवसीय सीरीज का आगाज होने वाला है। इस सीरीज में भारतीय टीम के कई स्टार खिलाड़ी नहीं हैं, लेकिन टीम के युवा खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को बेताब हैं। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि ये सीरीज रोमांचक होने वाली है।

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका पिछले चार सालों से टीम का नेतृत्व कर रहे हैं वह टीम के 10वें कप्तान होंगे। हालांकि, श्रीलंकाई टीम में कप्तान दासुन, धनंजय डिसिल्वा और तेज गेंदबाज दुशमंत चमीरा को छोड़कर टीम में कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो भारतीय टीम के लिए खतरा साबित हो सकता हैं। इसके साथ ही कुसल मेंडिस और निरोशन डिकवेला को टीम से निलंबित किया गया है क्योंकि इन दोनों ने ब्रिटेन दौरे में बायो-बबल का उल्लंघन किया था। वहीं पूर्व कप्तान कुसल परेरा चोटिल होने के नाते टीम से बाहर चल रहे हैं।

प्लेइंग इलेवन में किसे मिलेगी जगह?

वहीं भारतीय टीम में पृथ्वी शॉ, हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार की प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की है जबकि दूसरे स्थानों के लिए एक से ज्यादा दावेदार हैं। टीम में नंबर तीन की बात की जाए तो देवदत्त पडिक्कल और ऋतुराज गायकवाड़ दावेदार लगते हैं, इसके साथ ही सूर्यकुमार यादव की शॉट लगाने की काबिलियत पर कप्तान और कोच भरोसा दिखा सकते हैं। लेकिन मनीष पांडे को निरंतरता दिखाने के लिए मौका मिल सकता है। ऑफ स्पिन विभाग में कृष्णप्पा गौतम हैं वहीं बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल पंड्या पर भी नजर रहेगी। विकेटकीपिंग में दो दावेदार जिनमें ईशान किशन और संजू सैमसन हैं। ऐसे में स्वाभाविक है कि टीम प्रबंधन को बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनने में मुश्किल होगी।

द्रविड़ देंगे मौका

भारतीय खिलाड़ियों में से अधिकतर टी20 में नियमित तौर पर खेलते रहे हैं, इसी साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्डकप का आयोजन होना है ऐसे में हर खिलाड़ी अपने आपको साबित करना चाहेगा। इस समय टीम में 6 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अभी तक कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं लेकिन टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ पहले ही कह चुके हैं कि वह सभी खिलाड़ियों को मौका देंगे।

पिच और मौसम आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच पहले भी बल्लेबाजों के अनुकूल ही रही है और एक बार फिर यह बल्लेबाजों के फेवर में रहेगी। हालांकि, कुछ ओवर्स में स्पिनर्स थोड़ा कंट्रोल कर सकते हैं मैच दोपहर में शुरु होगा इस कारण तापमान 29 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल घूमने का बना रहे हैं प्लान तो इन खूबसूरत जगहों पर जरूर जाएं


संबंधित समाचार