होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

NZ vs AUS: न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर T20 सीरीज पर किया कब्जा, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

NZ vs AUS: न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर T20 सीरीज पर किया कब्जा, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

 

न्यूजीलैंड ने पांचवें और अंतिम टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज़ 3-2 से अपने नाम कर ली। ईश सोढ़ी की शानदार गेंदबाजी और मार्टिन गुप्टिल की 71 रन की तेजतर्रार पारी की वजह से न्यूजीलैंड ने महज़ 15.3 ओवर में तीन विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 142 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड ने 27 गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया। गुप्टिल और डेवोन कॉनवे  ने पहले विकेट के लिये 11.5 ओवरों में 106 रन जोड़े। गप्टिल ने सिर्फ 46 गेंदो में 71 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने सात चौके और चार छक्के लगाए। बाद में ग्लेन फिलिप्स ने 16 गेंदों पर नाबाद 34 रन की तेजतर्रार पारी खेली। उन्होंने पांच चौके और दो छक्के जड़े।न्यूजीलैंड के लिए लेग स्पिनर सोढ़ी ने 24 रन देकर तीन विकेट लिये और इस तरह से सीरीज़ में 10 विकेट हासिल किये। उनकी शानदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट पर 142 रन पर ही रोक दिया।

T20 इंटरनेशनल में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए गप्टिल

71 रनों की तूफानी पारी खेलने के साथ ही मार्टिन गप्टिल टी20 इंटरनेशनल में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए। उन्होंने रोहित शर्मा (2,773) को पीछे छोड़ यह उपलब्धि हासिल की। अब गप्टिल के इस फॉर्मेट में 2,839 रन हो गए हैं। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं।

इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने आखिरी टी20 में 36 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया। इसके साथ ही वह टी20 इंटरनेशनल में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए। इस फॉर्मेट के 71 मैचों में अब उनके नाम 2346 रन हो गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के शोएब मलिक को पछाड़कर यह उपलब्धि हासिल की।

यह भी पढ़ें- Priyanka Chopra ने न्यूयॉर्क में खोला भारतीय रेस्टोरेंट, शेयर की Photos रखा ये नाम


संबंधित समाचार