होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अब जॉर्डन करेगा ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालीफायर की मेजबानी, चीन से इस कारण ली गई मेजबानी

अब जॉर्डन करेगा ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालीफायर की मेजबानी, चीन से इस कारण ली गई मेजबानी

 

टोक्यो ओलिंपिक गेम्स के लिए चीन में होने वाले बॉक्सिंग क्वालियर मुकाबले अब जॉर्डन में खेले जाएंगे। कोरोनावायरस के कारण चीन से इसकी मेजबानी छीन ली गई है। इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी की बॉक्सिंग टास्क फोर्स ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। एशियन/ओशियाना क्वालिफाइंग इवेंट अब जॉर्डन की राजधानी अम्मान में 3 से 11 मार्च तक होंगे।

इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी ने कहा, ये मुकाबले चीन के वुहान में 3 से 14 फरवरी तक होने थे। बीटीएफ और चीनी ओलंपिक कमेटी के संयुक्त फैसले के बाद कोरोनावायरस के कारण इवेंट को वहां से हटाया गया है। सभी विकल्पों की सावधानी पूर्वक समीक्षा के बाद बीटीएफ ने जॉर्डन ओलिंपिक समिति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इससे इवेंट की तारीखों और स्थान की जल्द से जल्द पुष्टि हो सकेगी।

इससे पहले बॉक्सिंग और महिला फुटबॉल क्वालिफाइंग मुकाबले को वुहान से बाहर करवाने का फैसला किया गया था। यहां 3 से 9 फरवरी के बीच चीन, ताइवान, थाईलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें महिला एशियन फुटबॉल के ग्रुप बी के मुकाबले होने थे। साथ ही 3 से 14 फरवरी के बीच बॉक्सिंग मुकाबले होने थे। फुटबॉल मुकाबले अब चीन के ही नानझिंग में होंगे। उसकी तारीखों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।


संबंधित समाचार