होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

करतारपुर कॉरिडोर पर नहीं कोई असर, पंजाब सरकार की 3 मंत्रियों को पाक भेजने की तैयारी

करतारपुर कॉरिडोर पर नहीं कोई असर, पंजाब सरकार की 3 मंत्रियों को पाक भेजने की तैयारी

 

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान सरकार करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण को पूरा करने के लिए वचनबद्ध है। करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण के प्रति सिखों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। वहीं बता दें कि पंजाब सरकार अपने तीन मंत्रियों को पाकिस्तान भेजने की तैयारी कर रही है।

केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म करने के फैसले के बाद दोनों देशों के बीच पैदा हुए तनाव के बाद इस बात का खतरा पैदा हो गया था की पाकिस्तान सरकार करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण पर समीक्षा कर सकती है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उम्मीद जताई कि भारत-पाक के बीच मौजूदा तनाव का असर करतारपुर कॉरिडोर पर नहीं पड़ेगा।

पंजाब सरकार की ओर से तीन मंत्रियों का एक प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान भेजने की तैयारी की जा रही है जो पाकिस्तान के अधिकारियों से मुलाकात करेगा। इस संबंध में पंजाब के मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि पाकिस्तान जाने के लिए भारत सरकार के अनुमति मांगी गई है। वहीं, पाकिस्तान द्वारा भारत से कूटनीतिक संबंध तोड़ लिए जाने और भारतीय राजदूत को वापस भेज दिए जाने के बाद यह साफ है कि अब मंत्रियों के प्रतिनिधिमंडल को वीजा नहीं मिल सकेगा।


संबंधित समाचार