होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब सरकार में कैबिनेट से इस्तीफा के बाद नवजोत सिद्धू को 4 महीनें से नहीं मिला वेतन, ये है कारण

पंजाब सरकार में कैबिनेट से इस्तीफा के बाद नवजोत सिद्धू को 4 महीनें से नहीं मिला वेतन, ये है कारण

 

पंजाब सरकार में कैबिनेट से इस्तीफा देने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू को बीते चार महीनें से बतौर विधायक भी वेतन नहीं मिला है। इसकी वजह सरकार द्वारा सिद्धू के इस्तीफे की नोटिफिकेशन विधानसभा को नहीं भेजा जाना बताया जा रहा है।

विधानसभा सूत्रों के मुताबिक सिद्धू के इस्तीफे के बारे राज्य सरकार से उन्हें कोई नोटिफिकेशन नहीं मिला है। हालांकि सिद्धू मंत्री पद छोड़ने के बाद विधायक के रूप में भी आज तक अपना वेतन लेने नहीं गए हैं। विधानसभा से सिद्धू को 20 जुलाई, 2019 तक का वेतन जारी किया जा चुका है।

नियमों के मुताबिक मंत्री पद छोड़ते ही ओहदे के हिसाब से‌ मिलने वाला वेतन और भत्ते रोके जाते हैं। इसकी अधिसूचना सरकार की ओर से विधानसभा को भेजी जाती है। विधायक के रूप में उनके वेतन की जिम्मेदारी विधानसभा की बनती है। विधानसभा के अधिकारियों ने बताया, राज्य सरकार से सिद्धू के बारे में जैसे ही नोटिफिकेशन की कॉपी उन्हें मिल जाएगी, उनके वेतन और सभी भत्तों का पेंडिंग भुगतान कर दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले मिलने के बाद विवादों में घिरे नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच मनमुटाव लगातार बढ़ता रहा। सिद्धू ने इस मामले में कांग्रेस हाईकमान के जरिए सुलह के प्रयास भी किए लेकिन कोई हल नहीं निकला। विवाद उस समय बहुत बड़ा हो गया जब कैप्टन ने अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करते हुए सिद्धू के विभाग भी बदल दिए। सिद्धू ने नए विभाग संभालने की बजाए कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।


संबंधित समाचार