होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

खेलो इंडिया के तहत पहलवानों के लिए नेशनल कैंप होगा शुरू, साथ ही पहलवानों दी गई ये चेतावनी

खेलो इंडिया के तहत पहलवानों के लिए नेशनल कैंप होगा शुरू, साथ ही पहलवानों दी गई ये चेतावनी

 

खेलो इंडिया के तहत भारतीय कुश्ती संघ पहलवानों के लिए नेशनल कैंप शुरू कर रहा है। यह कैंप 16 सितंबर से शुरू किया जाएगा, जिसमें फ्री स्टाइल, ग्रीको रोमन और महिला वर्ग के 143 पहलवानों को शामिल किया जाएगा। इसमें अंडर 15 में नेशनल स्तर पर पदक जीतने वाले सभी पहलवानों को शामिल किया जाएगा, जिसके लिए चयनित पहलवानों को सभी कागजात जमा करने के लिए कहा गया है।

इसके साथ ही चेतावनी जारी कर दी गई है कि नेशनल कैंप में कोई पहलवान शामिल नहीं होना चाहता है तो उसे पहले ही बताना होगा। उसने कैंप के समय बताया और वह बिना बताए गायब हुआ तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस तरह खेलो इंडिया के कैंप को लेकर भी भारतीय कुश्ती संघ सख्त हो गया है।

खेलो इंडिया के सहारे बेहतर खिलाड़ियों को आगे लाने के लिए काम किया जा रहा है, जिससे वह सीनियर में खेलने तक खेल की हर बारीकी को सीख सके। जिससे देश के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ज्यादा से ज्यादा मेडल जीते जा सके। इसके लिए ही खेलो इंडिया के तहत पहलवानों का नेशनल कैंप शुरू किया जा रहा है। 143 पहलवानों की लिस्ट नेशनल कैंप के लिए तैयार की गई है।

इन सभी पहलवानों को चेतावनी जारी की गई है कि अगर किसी को नेशनल कैंप में शामिल नहीं होना है तो उनको पहले ही सूचना देकर कैंप की सूची से अपना नाम हटवाना होगा। क्योंकि उसके बाद उसकी जगह अन्य किसी पहलवान को शामिल किया जाएगा। वह नाम नहीं हटवाता है और वह कैंप में शामिल नहीं होता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

 


संबंधित समाचार