होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कुमारी शैलजा पहुंची नूह, भाजपा- जजपा सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

कुमारी शैलजा पहुंची नूह, भाजपा- जजपा सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

 

हरियाणा में भाजपा-जजपा सरकार में हुए घोटालों को लेकर कांग्रेस के तल्ख तेवर गुरुवार को देखने को मिले। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने राज्य सरकार पर करारा हमला करते हुए कहा कि एक के बाद एक घोटाले प्रदेश में सामने आ रहे हैं, लेकिन सरकार उन पर कार्रवाई करने के बजाय उन्हें दबाने की कोशिश में जुटी हुई है। 

राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश भर के कई जिलों में जो आलीशान भाजपा कार्यालय बनाए हैं, कहीं उनमें भी तो घोटालों का पैसा नहीं लगा है। शैलजा ने कहा की हरियाणा में जितने भी घोटाले हुए हैं, कांग्रेस मांग करती है कि सभी घोटालों की जांच पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के सिटिंग जज की देखरेख में कराई जाए। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस इन मामलों को सड़क से लेकर विधानसभा सत्र तक मजबूती से उठाएगी।

बता दें कि हरियाणा का विधानसभा सत्र जल्दी ही होगा। जिसमें सभी कांग्रेस के विधायक इन घोटालों के मुद्दे को मजबूती से उठाकर सरकार की नियत व नीति को जनता के सामने उजागर करने का काम करेंगे। वही, कुमारी शैलजा ने कहा कि कांग्रेस जल्दी ही प्रदेश में प्रदेश, जिला , खंड इत्यादि की कार्यकारिणी की घोषणा करेगी। कोरोना की वजह से इसमें देरी हुई है। इसके अलावा यह भी सच है कि पिछले कई साल से प्रदेश में संगठन नहीं है, लेकिन अब इसमें ज्यादा देरी नहीं होगी।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस कार्यालय के मुकाबले में भाजपा का मुकाबला नहीं करेगी, लेकिन इतना जरूर है जिन जिलों में पार्टी के कार्यालय नहीं है। वहां कार्यकर्ताओं को एक छत के नीचे बैठने के लिए कोई ना कोई व्यवस्था जरूर की जाएगी। इसके अलावा गुरुग्राम जिले में हुई मॉब लिंचिंग की घटना पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की कानून को हाथ में लेना ठीक नहीं है । ऐसे लोगों के खिलाफ शासन-प्रशासन सख्ती से कार्रवाई करे।

मॉब लिंचिंग किसी सूरत में भी नहीं होनी चाहिए । वही, बरोदा उपचुनाव को लेकर कुमारी शैलजा ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि इस सीट को कांग्रेस ही जीतेगी। हरियाणा में कांग्रेस के तमाम नेता एकजुट हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता कांग्रेस की चुनी हुई सरकारों को गिराने की साजिश रच रहे हैं। राजस्थान में भाजपा की हार हुई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा - जजपा के विधायक कांग्रेस के संपर्क में होने की जो बात कांग्रेस के कई नेता कह रहे हैं तो राजनीति में सभी दलों के नेता एक -दूसरे के संपर्क में रहते हैं।

इसके अलावा पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबीयत नासाज होने पर पूछे गए सवाल के जवाब में कुमारी शैलजा ने कहा कि उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करती हैं। प्रणब दा से राजनीति में सीख लेने की जरूरत है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी को वह निजी तौर जानती थी। उनकी कमी लंबे समय तक पार्टी को खलती रहेगी। बता दें कि इससे पूर्व कुमारी शैलजा प्रदेश अध्यक्ष हरियाणा के नेतृत्व में कांग्रेसी नेताओं कार्यकर्ताओं ने सर्किट हाउस नूह से लघु सचिवालय तक प्रदर्शन करते हुए एसडीएम प्रदीप अहलावत की मार्फत महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर हरियाणा में हुए घोटालों की जांच कराने की मांग की है।

कुल मिलाकर कई सालों में कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता गुरुवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान एकजुट दिखे। पार्टी के नूह जिले के तीनों विधायक आफताब अहमद, मामन खान इंजीनियर फ़िरोजपुर झिरका, मोहम्मद इलियास पुनहाना के अलावा अधिकतर नेतागण व कार्यकर्ता गण मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- पंचकूला में कांग्रेस ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन


संबंधित समाचार