होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL सीजन 12 का फाइनल मैच, चेन्नई और मुंबई की टक्कर

IPL सीजन 12 का फाइनल मैच, चेन्नई और मुंबई की टक्कर

 

रविवार शाम को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम पर चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल सीजन 12 का फाइनल मैच खेला जाएगा। मैच जीतने वाली टीम को 20 करोड़ रुपए इनाम में मिलेंगे। हारने वाली टीम को 12.5 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। पिछले साल चेन्नई ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर विनर प्राइज मनी अपने नाम की थी।

विजेता-उपविजेता के बाद सबसे ज्यादा रुपए ग्राउंड्स से संबंधित दो अवॉर्ड्स में दिए जाएंगे। जिस ग्राउंड पर सात लीग या उससे ज्यादा मैच हुए हैं, उसे 50 लाख रुपए और इससे कम मैच कराने वाले ग्राउंड को 25 लाख रुपए मिलेंगे।

टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज पर सबकी नजर रहती है। इस बार लगातार तीसरी बार विदेशी बल्लेबाज को ऑरेंज कैप मिलेगी। डेविड वॉर्नर ने 12 मैच में 692 रन बनाए हैं। उनके बाद दूसरे नंबर पर पंजाब के लोकेश राहुल के 593 रन हैं। राहुल की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंची। ऐसे में वे वॉर्नर के रन को पीछे नहीं छोड़ पाएंगे। फाइनल में खेलने वाले खिलाड़ियों में महेंद्र सिंह धोनी के नाम सबसे ज्यादा रन हैं। उन्होंने 14 मैच में 414 रन बनाए। वे वॉर्नर से 278 रन पीछे हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। उनके नाम 12 मैच में 25 विकेट हैं। रबाडा की टीम क्वालिफायर-2 में बाहर हो चुकी है। चेन्नई सुपरकिंग्स के इमरान ताहिर ने 16 मैच में 24 विकेट अपने नाम किए। उनका इकॉनमी रेट भी रबाडा से बेहतर है। ऐसे में वे एक विकेट फाइनल में निकाल लेते हैं, तो उन्हें पर्पल कैप और 10 लाख रुपए इनाम में मिल जाएंगे।


संबंधित समाचार