होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL 2020 : किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हराया, जानिए कौन रहे जीत के हीरो

IPL 2020 : किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हराया, जानिए कौन रहे जीत के हीरो

 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 43वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हरा दिया। पंजाब ने पहले खेलते हुए स्कोरबोर्ड पर मात्र 126 रन बनाए। 127 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही लेकिन जैसे ही डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो पवेलियन लौटे, वैसी ही हैदराबाद के विकेट लगातार गिरने लग गए। टीम की ओर से कप्तान डेविड वॉर्नर ने सर्वाधिक 35 रन बनाए।

 पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह और क्रिस जोर्डन ने तीन-तीन विकेट झटके। इसके अलावा मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट लिया। जोर्डन को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इससे पहले मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के कप्तान डेविड वार्नर के फैसले को सनराइजर्स के गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया। पंजाब के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे। पंजाब के लिए कप्तान केएल राहुल (27), मनदीप सिंह (17) और क्रिस गेल (20) ने अच्छी शुरुआत की लेकिन ठोस पारियां नहीं खेल सके। पंजाब को एक भी बड़ी साझेदारी नहीं मिल पाई।

गेल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे और उन्हें सनराइजर्स के गेंदबाजों ने ऑफ स्टम्प के बाहर गेंद डालकर खुलकर खेलने की नहीं दिया। आखिर में झल्लाकर गेल ने वेस्टइंडीज के अपने साथी खिलाड़ी जेसन होल्डर की गेंद पर खराब शॉट खेला और लॉन्ग ऑफ में वॉर्नर ने शानदार कैच लपका। होल्डर ने 27 रन देकर और राशिद ने 14 रन देकर दो-दो विकेट लिए। वहीं, संदीप शर्मा ने 29 रन देकर दो विकेट चटकाए। राशिद ने 11वें ओवर की पहली ही गेंद पर राहुल को बोल्ड करके पंजाब को करारा झटका दिया।

इस समय स्कोर तीन विकेट पर 66 रन था। ग्लेन मैक्सवेल (12) का खराब फॉर्म जारी रहा और वह संदीप की गेंद पर लॉन्ग ऑन में वॉर्नर को कैच देकर लौटे। दीपक हुड्डा को राशिद ने चकमा दिया और आगे निकलकर खेलने के प्रयास में वह बेयरस्टो की स्टम्पिंग का शिकार हो गए। सनराइजर्स के गेंदबाजों ने इस कदर दबाव बनाया था कि 11 ओवर तक पंजाब की पारी में कोई चौका छक्का नहीं लगा। निकोलस पूरन ने 19वें ओवर में इस दबाव को तोड़ा जो 28 गेंद में 32 रन बनाकर नाबाद रहे। 

यह भी पढ़ें- अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 2.24 लाख से अधिक लोगों की मौत


संबंधित समाचार