होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

INDVSWI: भारत की वेस्टइंडीज पर आसान जीत, 318 रनों से दी मात

INDVSWI: भारत की वेस्टइंडीज पर आसान जीत, 318 रनों से दी मात

 

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए विंडीज को 318 रनों से मात दे दी। इस जीत के हीरो अजिंक्य रहाणे और 5 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह रहे। रहाणे ने दो साल बाद शतक जमाया। वेस्टइंडीज 419 रनों के बड़े टारगेट को चेस कर रही थी जहां उसकी पूरी टीम 100 रन पर ही ऑल आउट हो गई, भारत ने पहली पारी में 297 रन का स्कोर बनाया था और उसने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 222 रन पर ऑलआउट कर दिया था। भारत को इस तरह पहली पारी में 75 रन की बढ़त हासिल की थी।

भारत ने अपने कल के स्कोर तीन विकेट पर 185 रन से आगे खेलना शुरू किया. कप्तान विराट कोहली ने 51 और उपकप्तान रहाणे ने अपनी पारी को 53 रन से आगे बढ़ाया। भारत अपने कल के स्कोर में दो रन ही जोड़ पाया था कि कोहली आउट हो गए। लंच तक भारत चार विकेट पर 287 रन बना चुका था और उसे 362 रन की बढ़त थी। लंच के बाद रहाणे अपने करियर का 10वां शतक जमाने के बाद आउट हो गए। वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेज ने चार और केमार रोच, शेनन गेब्रियल तथा कप्तान जेसन होल्डर ने एक-एक विकेट लिए।

विंडीज की पहली पारी में भारत के लिए इशांत शर्मा ने 5 विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान वेस्टइंडीज ने सात के स्कोर पर क्रेग ब्रैथवेट के रूप में पहला, 10 के स्कोर जॉन कैम्पवेल के रूप में दूसरा और अपना पदार्पण टेस्ट मैच खेल रहे शामरा ब्रूक्स के रूप में तीसरा तथा 13 के स्कोर पर शिमरोन हेटमेयर के रूप में चौथा विकेट गंवा दिया। इसके बाद बुमराह ने डैरेन ब्रोवो को बोल्ड कर वेस्टइंडीज को पांचवां झटका दे दिया। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 5, ईशांत ने 3 और शमी ने दो विकेट चटकाए।


संबंधित समाचार