होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

INDvsWI: टेस्ट के पहले दिन लड़खड़ाई भारतीय पारी,अजिंक्य रहाणे ने पारी को संभाला

INDvsWI: टेस्ट के पहले दिन लड़खड़ाई भारतीय पारी,अजिंक्य रहाणे ने पारी को संभाला

 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच एंटिगा में गुरुवार को शुरू हुआ। मेजबान वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर भारत को पहले बैटिंग करने का न्योता दिया। पिच पर घास और उछाल दोनों थी। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने इसका पूरा फायदा उठाया और 25 रन बनते-बनते भारत के तीन विकेट झटक लिए। इनमें ओपनर मयंक अग्रवाल 5 रन, भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा 2 रन और कप्तान विराट कोहली 9 रन के विकेट शामिल थे।

बाद में ओपनर केएल राहुल ने एक छोर संभाले रखा और 44 रन की पारी खेली। उन्हें दूसरे छोर पर अजिंक्य रहाणे 81 रन के रूप में बेहतरीन साथी मिला। इन दोनों ने टीम को 93 के स्कोर तक पहुंचाया। इस स्कोर पर राहुल ऑफ स्पिनर रोस्टन चेज का शिकार हो गए। लोकेश राहुल के आउट होने के बाद अजिंक्य रहाणे ने मोर्चा संभाला। उन्होंने हनुमा विहारी 32 रन के साथ 83 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी ने भारत को ना सिर्फ संकट से उबारा, बल्कि टीम को लड़ने लायक स्कोर के करीब भी पहुंचा दिया। हनुमा विहारी 175 के स्कोर पर भारत के पांचवें बल्लेबाज के तौर पर आउट हुए।

जब बारिश के कारण दिन का खेल खत्म घोषित किया गया, तब भारत ने 68.5 ओवर में छह विकेट पर 203 रन बना लिए थे। ऋषभ पंत 20 और रवींद्र जडेजा 3 रन बनाकर क्रीज पर नाबाद हैं। वेस्टइंडीज की ओर से केमार रोच ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। शैनन गैब्रियल के खाते में 2 और रोस्टन चेज के खाते में एक विकेट आया। विकेटकीपर शाई होप ने चार कैच लपके।

 


संबंधित समाचार