होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, टी 20 से पहले गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हुए चोटिल

भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, टी 20 से पहले गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हुए चोटिल

 

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले अहम सीरीज के ठीक पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है क्योंकि टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के उंगली में चोट लगने के कारण वे भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं। अब वो इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 और वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। बुमराह को आयरलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी 20 मैच के दौरान चोट लगी थी और वो अब भारत वापस लौट जाएंगे। हालांकि ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि वो टेस्ट सीरीज से पहले यानी एक अगस्त तक ठीक हो जाएंगे और टीम के साथ जुड़ जाएंगे। बुमराह के टीम से बाहर होने के बाद शार्दुल ठाकुर या दीपक चाहर की टीम में शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है। 

 

बता दें भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज की शुरूआत 3 जुलाई से होगी, जहां दोनों टीमों के बीच ओल्ड ट्रेफर्ड में पहला टी 20 खेला जाएगा। इसके अलावा टी 20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 6 जुलाई और 8 जुलाई को सीरीज का तीसरा टी 20 मुकाबला खेला जाएगा। दोनों देशों के बीच टी 20 सीरीज के बाद 12 जुलाई से 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी।

 

भारतीय टीम तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर और बुमराह पर ज्यादा निर्भर थी लेकिन बुमराह के चोटिल होने से भारतीय टीम को बड़ा नुकसान हुआ है। दो सीरीज मिस करने के बाद बुमराह टेस्ट सीरीज में वापसी कर सकते हैं लेकिन टी20 और वनडे सीरीज में भारतीय टीम को तेज गेंदबाजी के मामले में सावधानी बरतने की जरूरत होगी।  बता दें इस वक्त इंग्लैंड की टीम काफी शानदार है और हाल ही में उसने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 5-0 से हराया था।


संबंधित समाचार