होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अंडर-19 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कमान

अंडर-19 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कमान

 

अगले साल साउथ अफ्रीका में होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। युवा भारतीय टीम 19 जनवरी से 7 फरवरी के बीच साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर पांचवीं बार अंडर-19 विश्व कप का खिताब अपने नाम करने उतरेगी। इस टीम की कप्तानी प्रियम गर्ग करने वाले हैं, जिन्होंने भारत की युवा टीम को अब तक कई उपलब्धियां दिलाई हैं।

15 सदस्यीय टीम की कमान जहां उत्तर प्रदेश के प्रियम गर्ग के कंधों पर है, जबकि टीम का उपकप्तान ध्रुव चंद जुरेल को बनाया गया है। बता दें कि इस टीम के सलेक्शन के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए के चीफ राहुल द्रविड़ भी मुंबई पहुंचे थे। राहुल द्रविड़ ने अंडर-19 टीम की कोच रहते हुए टीम के कई युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा को परखा था। यही कारण है कि राहुल द्रविड़ को पता था कि कौन सा खिलाड़ी कितना अच्छा है।

विश्व कप 2020 के लिए भारत की अंडर 19 टीम का ऐलान रविवार की शाम को होना था, लेकिन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल के कारण इसे थोड़ा सा स्थगित कर दिया गया। हालांकि, सोमवार की सुबह बीसीसीआइ ने इस बात का ऐलान कर दिया कि जनवरी 2020 में कौन-कौन से खिलाड़ी विश्व कप खेलने के लिए साउथ अफ्रीका रवाना होंगे। BCCI की जूनियर सलेक्शन कमेटी ने रविवार की रात ही सभी नाम फाइनल कर लिए थे। 


संबंधित समाचार