होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की तैयारी, BCCI ने लिया ये बड़ा फैसला

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की तैयारी, BCCI ने लिया ये बड़ा फैसला

 

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर बीसीसीआइ ने एक बड़ा फैसला किया है। दक्षिण अफ्रिका के बाद अब इंग्लैंड के दौरे के लिए भारतीय टीम को वहां दस दिन पहले ही भेज दिया जाएगा।

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत अपने दौरे की शुरुआत तीन जुलाई से तीन टी 20 मैचों की सीरीज के साथ करेगा। इसके बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज और फिर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

इससे पहले द. अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज शुरू होने से महज कुछ दिन पहले भेजा गया था और टीम को वहां अभ्यास मैच खेलने तक का मौका नहीं मिला था। ऐसे में बोर्ड ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ये फैसला किया था जिससे बोर्ड की काफी आलोचना हुई थी। यही नहीं भारतीय टीम को द. अफ्रीकी कंडीशन में ढ़लने का मौका नहीं मिला था जिसकी वजह से टीम को टेस्ट सीरीज 2-1 से गवांनी पड़ी थी। अब बोर्ड ने द. अफ्रीकी दौरे के शुरुआत में भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखते हुए ये फैसला किया है कि टीम को वहां पहले भेजा जाए जिससे खिलाड़ी वहां के कंडीशन में ढ़ल जाएं।

बताते चलें कि बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा कि ये तो तय है कि अगर द. अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम को अगर वहां दस दिन पहले भेजा जाता तो टेस्ट सीरीज का नतीजा अलग हो सकता था। अब इंग्लैंड दौरे के लिए पहले जाने से टीम के हर खिलाड़ी को वहां की स्थिति के साथ ढ़लने में मदद मिलेगी और खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। इसके अलावा इंग्लैंड में अगले वर्ष विश्व कप खेला जाना है। इस सीरीज के जरिए भारतीय खिलाड़ियों को वहां काफी प्रैक्टिस मिलेगी जिससे उन्हें फायदा पहुंचेगा। इंग्लैंड का ये दौरा भारतीय टीम के लिए काफी अहम है।  


संबंधित समाचार