होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ASIA CUP 2018: एशिया कप के लिए टीम इंडिया का एलान, कोहली को आराम तो रोहित को कमान

ASIA CUP 2018: एशिया कप के लिए टीम इंडिया का एलान, कोहली को आराम तो रोहित को कमान

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले एशिया कप के लिए 16 सदस्यीय टीम इंडिया का एलान कर दिया है. टीम इंडिया ने नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया है. उनकी जगह रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे. शिखर धवन उप-कप्तान होंगे.

टीम इंडिया के नियमित और नंबर एक गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. इसके अलावा चोट से उबर रहे मनीष पांडे और केदार जाधव ने भी टीम में वापसी की है. वहीं यो-यो टेस्ट में फेल होने के कारण इंग्लैंड दौरे से अचानक बाहर किए गए अंबाती रायडु को टीम में फिर से जगह दी गई है.

टीम में खलील अहमद के रूप में एकमात्र नया चेहरा है. खलील ने हाल के घरेलू सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर टीम में जगह बनाई है. वहीं इंग्लैंड दौरे पर लंबे समय बाद सीमित ओवर क्रिकेट में वापसी करने वाले अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव को टीम से बाहर कर दिया गया है. तेज गेंदबाजी विभाग में खलील और भुवी के अलावा जसप्रीत बुमराह को भी जगह मिली है, जो चोट के कारण इंग्लैंड दौरे के दौरान सीमित ओवर की क्रिकेट नहीं खेल सके थे. एक तरह से उन्होंने भी वापसी की है. वहीं शार्दुल ठाकुर और दिनेश कार्तिक भी अपनी जगह बचाने में कामयाब रहें.


संबंधित समाचार