होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भारत ने वेस्टइंडीज को किया क्लीन स्वीप, तीसरे मैच में भारत की 7 विकेट से जीत

भारत ने वेस्टइंडीज को किया क्लीन स्वीप, तीसरे मैच में भारत की 7 विकेट से जीत

 

गुयाना के प्रोविडेंस में खेले गए आखिरी मुकाबले में भारत ने मेजबान वेस्टइंडीज को 7 विकेटों से हरा दिया है। दीपक चाहर के 3 विकेट और विराट-पंत की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे मैच में भी हरा दिया। वेस्टइंडीज के 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने अपने दो विकेट जल्दी गंवा दिए। लेकिन कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत टीम ने आसान जीत हासिल कर ली। ये दूसरी बार रहा जब भारतीय टीम ने विदेशी जमीन पर 3-0 से टी-20 सीरीज अपने नाम की है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने दूसरे ही ओवर में शिखर धवन का विकेट गंवा दिया। धवन को 3 रन के स्कोर पर थॉमस ने कॉटरेल के हाथों कैच करवाया। इसके बाद सीरीज का अपना पहला मैच कल रहे केएल राहुल ने शुरू में अच्छा खेल दिखाया लेकिन बड़ी पारी खेलने से पहले एलेन का शिकार हो गए। राहुल ने आउट होने से पहले 18 गेंदों में 20 रन बनाए।

हालांकि दोनों के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने टीम को संभाला और अपने-अपने अर्धशतक भी पूरे किए। विराट ने आउट होने से पहले 45 गेंदों में 59 रन की पारी खेली। वहीं पंत आखिरी तक टिके रहे और 42 गेंदों में 65 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए कीरोन पोलार्ड ने 45 गेंदों में 58 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। रोवमन पॉवेल तेज 32 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत के लिए पेसर दीपक चाहर ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए, नवदीप सैनी के खाते में दो विकेट आए।


संबंधित समाचार