होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ किया टी-20 सीरीज पर कब्जा, DLS नियम के तहत 22 रनों से जीत

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ किया टी-20 सीरीज पर कब्जा, DLS नियम के तहत 22 रनों से जीत

 

कृणाल पंड्या के ऑल राउंड प्रदर्शन और रोहित शर्मा के अर्धशतक की बदौलत भारत ने यहां वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 मैच में DLS नियम के तहत 22 रनों से मात दे दी। वहीं अब सीरीज पर भी 2-0 से कब्जा कर लिया है। ये तीन मैचों की सीरीज है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। इसके बाद वेस्टइंडीज टीम लक्ष्य का पीछा करने आई लेकिन टीम ने 4 विकेट 98 रनों पर ही गंवा दिए। इसके बाद मैच में बारिश आ गई और फिर टीम इंडिया को DLS नियम के तहत जीत दे दी गई।

रोहित शर्मा ने 51 गेंदों में 67 रनों की पारी खेली. तो वहीं कृणाल ने 13 गेंदों में 20, पंड्या ने जडेजा के साथ मिलकर अंतिम ओवर में 20 रन ठोके। वेस्टइंडीज की शुरूआत काफी खराब रही और दोनों ओपनर्स चल नहीं पाए। नरेन की ओपनिंग का मिला था लेकिन वो भी नहीं चल पाए। रोवमान पोवेल और पूरन ने हालांकि पारी को संभाला और 76 रनों की साझेदारी की। लेकिन अंत में टीम इंडिया को जीत मिली।

विंडीज की ओर से रोवमैन पॉवेल ने सर्वाधिक 54 रन बनाए। उन्होंने 34 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए। उनके अलावा निकोलस पूरन ने 19 और केरन पोलार्ड ने आठ गेंदों पर एक चौके की मदद से नाबाद आठ तथा शिमरन हेटमेयर ने चार गेंदों पर एक चौके के सहारे नाबाद छह रन बनाए।


संबंधित समाचार