होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भारत ने वेस्टइंडीज को 59 रन से हराया, कोहली का शानदार शतक

भारत ने वेस्टइंडीज को 59 रन से हराया, कोहली का शानदार शतक

 

मैन ऑफ द मैच कप्तान विराट कोहली के शानदार शतक और श्रेयस अय्यर के अर्धशतक के बाद भुवनेश्वर कुमार की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले गए बारिश से बाधित दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 59 रनों से हार दिया। कोहली ने शतकीय पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया। कोहली का बतौर कप्तान उनका यह 20वां शतक है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज के सामने 280 रनों का लक्ष्य रखा था।

लेकिन विडीज की पारी के दौरान 12.5 ओवर में आई बारिश के कारण मेजबान टीम को 46 ओवरों में 270 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला, लेकिन विंडीज 42 ओवरों में 210 रनों पर ही ढेर हो गई। मेजबान टीम की शुरुआत धीमी रही, नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर जब विंडीज का स्कोर सिर्फ 45 रन था तभी क्रिस गेल 11 के निजी स्कोर पर भुवनेश्वर का शिकार हो गए। गेल के बाद शाई होप सिर्फ छह रन बनाकर खलील अहमद का शिकार हो गए।

दूसरे सलामी बल्लेबाज इविन लुइस ने पहले शिमरन हेटमायर के साथ तीसरे विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की और इसके बाद निकोलेस पूरन के साथ 56 रनों की साझेदारी की। इन दोनों साझेदारियों को कुलदीप यादव ने तोड़ा। कुलदीप ने पहले हेटमायर को 92 के कुल स्कोर पर आउट किया और फिर लुइस को 148 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा। लुइस ने 80 गेंदों पर आठ चौके एक छक्के की मदद से 65 रन बनाए।

भुवनेश्वर ने पूरन को 179 के कुल स्कोर पर आउट किया और फिर इसी स्कोर पर रोस्टन चेज को पेवलियन भेज विंडीज की हार तय कर दी। भुवनेश्वर ने केमार रोच को आउट कर मेजबान टीम का आठवां विकेट गिराया। मोहम्मद शमी ने शेल्डन कॉटरेल और ओशाने थॉमस को आउट कर भारत को जीत दिलाई।

 

 


संबंधित समाचार