होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IND VS SA: सीरीज क्लीन स्वीप करने से 2 कदम दूर भारत, अफ्रीका के दूसरी पारी में गिरे 8 विकेट

IND VS SA: सीरीज क्लीन स्वीप करने से 2 कदम दूर भारत, अफ्रीका के दूसरी पारी में गिरे 8 विकेट

 

भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच में जीत से बस दो कदम की दूरी पर है। भारत भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी में आठ विकेट 132 रनों पर ही चटका दिए हैं। भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 497 रनों पर घोषित की थी। इसके बाद साउथ अफ्रीका को पहली पारी में 162 रनों पर ढेर कर उसे फॉलोऑन दिया था। दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका संभल नहीं सकी और लगातार विकेट खोती रही।

वह अभी भी भारत से 203 रन पीछे है, जबकि भारत को जीत के लिए सिर्फ दो विकेट की दरकार है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक थेयुनिस डे ब्रूयन 30 रन बनाकर खेल रहे हैं। ब्रयून इस मैच में अंतिम-11 में नहीं थे लेकिन ओपनर बल्लेबाज डीन एल्गर के चोटिल होने के बाद वह कनसेशन खिलाड़ी के तौर पर मैदान में आए। भारत के लिए मोहम्मद शमी तीन, उमेश यादव दो, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन एक-एक विकेट ले चुके हैं।

इससे पहले, साउथ अफ्रीका ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर नौ रनों के साथ की थी। उसके अधिकतर बल्लेबाज संघर्ष करते रहे. जुबेर हमजा ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 62 रन बनाए। उन्होंने टेम्बा बावुमा के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी की। तीन बल्लेबाजों के अलावा कोई और बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका। भारत के लिए उमेश यादव ने तीन विकेट लिए। मोहम्मद शमी, शहबाज नदीम, रवींद्र जडेजा के हिस्से दो-दो सफलताएं आईं।


संबंधित समाचार