होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IND VS SA: हिटमैन का दोहरा शतक तो रहाणे ने लगाया शतक, अफ्रीका की खराब शुरूआत

IND VS SA: हिटमैन का दोहरा शतक तो रहाणे ने लगाया शतक, अफ्रीका की खराब शुरूआत

 

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट में भी मजबूत स्थिति बना ली है। तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 497 रनों पर घोषित कर दी। दक्षिण अफ्रीका ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक नौ रन तक अपने दो विकेट गंवा दिए हैं। भारत की ओर से मोहम्मद शमी और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिले हैं। खराब रोशनी के कारण निर्धारित समय से पहले ही स्टंप्स की घोषणा कर दी गई।

इससे पहले, भारत ने अपनी पहली पारी 497 रनों पर घोषित कर दी थी। मेजबान टीम के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने दोहरा शतक लगाया जबकि अजिंक्य रहाणे ने भी शतक लगाकर टीम के बड़े स्कोर में अपना योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे अधिक विकेट जॉर्ज लिंडे ने 4 विकेट लिए, कागिसो रबादा को तीन जबकि एनरिक नोर्टजे एवं डेन पीट को 1-1 विकेट मिला।

रोहित शर्मा ने 255 गेंदों पर 212 रनों की अपनी पारी में 28 चौके और छह छक्के जड़े।दोहरा शतक जड़ने के तुरंत बाद 212 के निजी स्कोर पर कागिसो रबादा का शिकार बने। रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक लगाया। रोहित और रहाणे के बीच कुल 267 रनों की बड़ी साझेदारी हुई।

 


संबंधित समाचार