होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IND VS SA 2ND TEST: कोहली का नाबाद दोहरा शतक, दक्षिण अफ्रीका की खराब शुरूआत

IND VS SA 2ND TEST: कोहली का नाबाद दोहरा शतक, दक्षिण अफ्रीका की खराब शुरूआत

 

भारत ने दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका को खराब स्थिति में पहुंचा दिया है। अपनी पहली पारी पांच विकेट के नुकसान पर 601 रनों पर घोषित करने वाली भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका के तीन विकेट 36 रनों पर ही चटका दिए हैं। दिन का खेल खत्म होने तक थेयुनिस डी ब्रूयन आठ और एनरिक नोर्टजे दो रन बनाकर खेल रहे हैं।

भारत के लिए दो विकेट उमेश यादव ने और एक विकेट मोहम्मद शमी ने लिया। इससे पहले, टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली के नाबाद 254 रन की ऐतिहासिक सर्वश्रेष्ठ पारी की मदद से भारत मजबूत स्थिति में पहुंच गया है। कप्तान कोहली समेत, मयंक अग्रवाल, रविन्द्र जडेजा और बल्लेबाज़ों के शानदार खेल से भारत ने दूसरे टेस्ट की अपनी पहली पारी 601 रन बनाकर घोषित की।

कप्तान विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का सबसे बड़ा स्कोर 254 रन बनाया। जिसके साथ ही उन्होंने सचिन तेंदलुकर के टेस्ट क्रिकेट के सर्वाधिक स्कोर 248 रनों को पीछे छोड़ दिया। इनके अलावा मयंक अग्रवाल ने 195 गेंदों पर 16 चौके और दो छक्कों की मदद से 108 रनों की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका के लिए कगिसो रबादा ने तीन, केशव महाराज और सेनुरान मुथुसामी ने एक-एक विकेट लिया।

 


संबंधित समाचार