होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Ind Vs Nz : न्यूजीलैंड जीतकर भी पीछे हैं भारतीय क्रिकेट टीम से, बराबरी के लिए न्यूजीलैंड को जीतना हो

Ind Vs Nz : न्यूजीलैंड जीतकर भी पीछे हैं भारतीय क्रिकेट टीम से, बराबरी के लिए न्यूजीलैंड को जीतना हो

 

Ind Vs Nz : भारत बनाम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच खेले गए पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया है। हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम इस मैच में इनिंग से हारती हारती बच गई, दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड द्वारा बनाई गई बढ़त को पार कर लिया लेकिन सिर्फ 9 रन आगे निकलते हुए भारतीय क्रिकेट टीम आल आउट हो गई। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज ब्लंडेल और टॉम लेथम ने 9 रन बनाकर पहला टेस्ट मैच जीत लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय क्रिकेट टीम का ये दौरा जिस तरह शुरू हुआ था उसके बिलकुल विपरीत खत्म होता दिखाई दे रहा है। शुरुआत में लगातार मैच जीत रही भारतीय क्रिकेट टीम इस दौरे के आखिरी मुकाबले लगातार हार रही है। 10 विकेट से जीता न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team Won By 10 Wickets) भारत बनाम न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और भारतीय क्रिकेट टीम को मात्र 165 रनों पर आल आउट कर दिया। जवाब में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने 348 रन बनाए और भारत क्रिकेट टीम पर 183 रनों की बढ़त बनाई। भारतीय क्रिकेट टीम दूसरी पारी में भी विफल रही और 191 रनों पर आल आउट हो गई।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को जीत के लिए सिर्फ 9 रनों का लक्ष्य मिला जो मेजबान टीम ने आसानी से बना लिया। न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी गेंदबाज टिम साउथी को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। टिम साउथी ने भारत की पहली इनिंग में 4 जबकि दूसरी पारी में 5 विकेट झटके थे।

भारत से बराबरी करने के लिए एक जीत दूर है न्यूजीलैंड भारत बनाम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच वेलिंग्टन में खेला गया पहला टेस्ट मैच न्यूजीलैंड ने जीत लिया और यह न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की लगातार चौथी जीत है। इससे पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने भारत को तीन वनडे मैचों में क्लीन स्वीप किया था। भारतीय क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड दौरे पर अब आखिरी टेस्ट मैच बचा है जो 29 फरवरी से शुरू होना है। आइए आपको बताते हैं कि कैसे न्यूजीलैंड क्रिकेट को भारत से बराबरी करने लिए एक मैच और जीतने की दरकार है। दरअसल इस दौरे कूल 10 क्रिकेट मैच खेले जाने थे, पांच टी20, 3 वनडे मैच और 2 टेस्ट क्रिकेट मैच। भारतीय क्रिकेट टीम ने शुरूआती पांच मैचों (T20) में न्यूजीलैंड टीम को मात दी थी। टी20 में क्लीन स्वीप होने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने शानदार वापसी की और भारतीय क्रिकेट टीम को वनडे क्रिकेट मैच में 3-0 से मात दी। अब पहले टेस्ट मैच में भारत को हराकर न्यूजीलैंड ने लगातार चौथा मैच जीता है और भारत से इस मामले में बराबरी करने के लिए न्यूजीलैंड को अभी भी एक मैच जीतना होगा।


संबंधित समाचार