होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IND vs AUS: निर्णायक मुकाबले में तीसरे दिन टीम इंडिया ने की शानदार वापसी, देखने को मिलेगी कड़ी टक्कर

IND vs AUS: निर्णायक मुकाबले में तीसरे दिन टीम इंडिया ने की शानदार वापसी, देखने को मिलेगी कड़ी टक्कर

 

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन के गाबा में चल रहे चौथे और अंतिम टेस्ट में रोमांच बढ़ता ही जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में भारत के सामने 369 रन बनाए। जिसके जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी में 336 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 33 रनों की मामूली बढ़त हासिल करने के बाद तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट खोए 21 रन बना लिए हैं। जिसके साथ ऑस्ट्रलिया ने दूसरी पारी में कुल 54 रनों की बढ़त बना ली है।

भारत ने की टेस्ट में वापसी

भारत ने दूसरे दिन 62 रन पर दो विकेट के नुकसान से आगे खेलना शुरू किया था। जिसके बाद पुजारा और रहाणे की जोड़ी ने इंडिया के स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया। हालांकि पुजारा 25 रन ही बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद रहाणे ने भी 37 रन बनाकर पवेलियन का रुख अपना लिया। फिलहाल, पांच नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए मयंक अग्रवाल ने 38 रन बनाए, लेकिन वह भी लंबी पारी नहीं खेल सके। उनके पंत भी 23 रन बनाकर आउट हो गए।

भारत ने 186 रनों पर अपने छह विकेट गवां दिए थे। जिसके बाद इस टेस्ट में भारत की वापसी बहुत ही मुश्किल लग रहा था। लेकिन इसके बाद शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर की जोड़ी मैदान पर जम गई। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच सातवें विकेट के लिए 118 रन की पार्टनरशिप हुई। वॉशिंगटन सुंदर ने 144 गेंदो में 62 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने सात चौके और एक छक्का लगाया। वहीं शार्दुल ठाकुर ने 115 गेंदो में 67 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 9 चौके और दो छक्के लगाए।

हेडलवुड ने लिए पांच विकेट

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 24.4 ओवर में 57 रन देकर पांच विकेट लिए। इसके अलावा मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस ने दो-दो विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- अब स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक पहुंचना हुआ और आसान, पीएम मोदी ने 8 ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी


संबंधित समाचार