होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IND V NZ: भारत ने रचा इतिहास सुपर ओवर में जीत दर्ज कर सीरीज पर किया कब्जा

IND V NZ: भारत ने रचा इतिहास सुपर ओवर में जीत दर्ज कर सीरीज पर किया कब्जा

 

भारत ने हेमिल्टन टी-20 मैच को सुपरओवर में जीत लिया है। भारत ने यह मैच जीतकर न्यूजीलैंड की धरती पर इतिहास रच दिया है। इसी के साथ ही भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली है।  इसी के साथ ही भारत ने 11 साल में पहली बार न्यूजीलैंड की धरती पर द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज जीती है।

बता दें कि मौजूदा टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से शिकस्त दी थी। इसके बाद दूसरे टी-20 मैच को भी भारत ने 7 विकेट से जीता और अब हेमिल्टन में भी तीसरे टी-20 में जीत के साथ भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली। इस मैच में न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियमसन ने 95 रनों की पारी खेली, लेकिन वे जीत नहीं दिला सके।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 179 रन बनाए और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 180 रनों का टारगेट दिया था। भारत के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 65 रनों की पारी खेली। रोहित के अलावा कप्तान विराट कोहली ने 38 और विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 27 रनों का योगदान दिया। न्यूजीलैंड के लिए हामिश बेनेट ने 4 ओवर में 54 रन देकर 3 विकेट झटके. मिशेल सेंटनर और कोलिन डी ग्रैंडहोम को 1-1 विकेट मिला।


संबंधित समाचार