होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बरोदा उपचुनाव में JJP-भाजपा मिलकर ही चुनाव लड़ने पर करेगी फैसला : रणजीत सिंह चौटाला

बरोदा उपचुनाव में JJP-भाजपा मिलकर ही चुनाव लड़ने पर करेगी फैसला : रणजीत सिंह चौटाला

 

हरियाणा के कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि बरोदा बिहार के चुनाव के साथ हो सकते हैं अगर बिहार का चुनाव घोषित होता है तो उसके साथ ही बरोदा चुनाव भी घोषित हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यह सितंबर अक्टूबर में घोषित हो सकता है जिसके लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी और जेजेपी गठबंधन एक साथ मिलकर लड़ेगी यह उनका फैसला होगा । हालांकि मैं उन पार्टियों शामिल नहीं हूं लेकिन जो होगा उसमें हम उनका पूरा समर्थन करेंगे।

रणजीत सिंह चौटाला आज अपने निवास पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। वहीं, उन्होंने पीटीआई टीचरों द्वारा कैबिनेट मीटिंग में उनके मुद्दे के न रखने के आरोप पर कहा, 'उन पीटीआई टीचरों से पूछना की कभी उनकी मुख्यमंत्री के साथ 1 घंटे की मीटिंग हुई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हर टीचर से बात की थी और उनके लिए एक कमेटी भी गठित की थी।'

उन्होंने कहा कि अब एक बार फिर से उनकी मीटिंग मुख्यमंत्री के साथ होनी है। अगर कोई गुंजाइश होगी तो सरकार उनकी पूरी मदद करेगी और फिलहाल उनका यह मामला सुप्रीम कोर्ट में है और सुप्रीम कोर्ट सबसे ऊपर है और जैसा कोर्ट का फैसला आएगा हम उसके हिसाब से चलेंगे। कोई भी सुप्रीम कोर्ट के मामले में दखलअंदाजी नहीं कर सकता।

इसके अलावा बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि किसान धान की पराली को आग न लगाए। उन्होंने कहा कि धान की पराली को सरकार बायोगैस में प्रयोग करेगी। करनाल, फतेहाबाद, कैथल और रानियां में प्रोजेक्ट लगाया जाएगा। 65 लाख टन पराली सरकार किसानों से लेगी। वही, बिजली मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश में स्मार्ट मीटर लगाने की और अग्रसर है जिसके तहत गुरुग्राम, फरीदाबाद, पंचकूला और करनाल में स्मार्ट मीटर इंसटाल कर चुकी है और हरियाणा के बिजली उपभोक्ताओं के लिए 10 लाख मीटर के ऑर्डर दे चुके है। 2020 के साल के अंत में 10 लाख मीटर इंस्टाल कर दिए जाएंगे।

रणजीत सिंह चौटाला ने आगे कहा कि हरियाणा की जेल अधीक्षकों की बड़े स्तर पर ट्रांसफर पॉलिसी को लागू किया है। अच्छा काम करने वाले जेल अधीक्षकों को बड़ी जेल में ट्रांसफर किया गया है। उन्होंने कहा कि जिन जेल अधीक्षकों पर कोर्ट की ओर से एडवर्स रिपोर्ट थी उसको हेड ऑफिस या ट्रेनिंग स्कूल में भेज दिया गया है। ट्रांसफर पॉलिसी में पारदर्शिता दिखाई गई है। रणजीत सिंह ने कहा कि बरोदा उपचुनाव में जजपा-भाजपा मिलकर ही चुनाव लड़ने पर फैसला करेगी। उन्होंने उपचुनाव में सरकार की जीत का दावा भी किया।

उन्होंने हरियाणा सरकार की मेरा पानी मेरी विरासत योजना की सराहना करते हुए कहा कि इस योजना से किसान जागरूक हुए है जिससे राज्य के किसान पानी के महत्व को समझने लगे है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के किसान 1104 धान की किस्म की बिजाई करने की बजाए 1509 किस्म की बिजाई को अपनाए उससे पानी की खपत कम होती है।

यह भी पढ़ें- हुड्डा बोले- नौकरियों में आरक्षण की हरियाणा सरकार की योजना में कुछ नया नहीं


संबंधित समाचार