होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ICC ने बदल डाला वो नियम जिससे इंग्लैंड बना था विश्व विजेता

ICC ने बदल डाला वो नियम जिससे इंग्लैंड बना था विश्व विजेता

 

ICC ने बाउंड्री वाले उस नियम को हटा दिया जिसके बूते इसी साल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच हुए विश्व कप फाइनल मैच का नतीजा तय किया गया था और इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था। ICC ने कहा है कि वह अब ज्यादा बाउंड्री लगाने वाली टीम को विजेता घोषित करने वाले नियम को अपने किसी भी भावी टूर्नामेंट में इस्तेमाल नहीं करेगी।

बता दे विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का मैच 50 ओवरों में टाई रहा था और इसके बाद सुपर ओवर में भी मैच टाई रहा था। जिसके बाद फैसला इस बात पर निकला था कि किस टीम ने मैच में ज्यादा बाउंड्री लगाई है। यहां इंग्लैंड टीम बाजी मार ले गई थी और पहली बार विश्व विजेता बनी थी। ICC की मुख्य कार्यकारी समिति ने सोमवार को फैसला किया कि वह सुपर ओवर के नियम को जारी रखेगी और ज्यादा बाउंड्री मारने वाले नियम को हटा देगी।

ICC ने एक बयान में कहा, क्रिकेट समिति और सीईसी ने इस बात पर सहमति जाहिर की है कि सुपर ओवर उत्साहजनक और खेल का फैसला करने के लिए सही है, इसलिए यह वनडे और टी-20 विश्व कप में बना रहेगा। बयान में कहा गया है, ग्रुप दौर में अगर सुपर ओवर टाई रहता है तो मैच टाई ही रहेगा। सेमीफाइनल और फाइनल में सुपर ओवर के नियमों में एक बदलाव किया गया है कि जब तक एक टीम जीत नहीं जाती तब तक सुपर ओवर जारी रहेगा।


संबंधित समाचार