होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ICC Awards 2019: स्टोक्स ICC प्लेयर ऑफ द ईयर तो रोहित और कोहली को मिला ये सम्मान

ICC Awards 2019: स्टोक्स ICC प्लेयर ऑफ द ईयर तो रोहित और कोहली को मिला ये सम्मान

 

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा को ICC ने वनडे प्‍लेयर ऑफ द ईयर पुरस्‍कार के लिए चुना है। रोहित शर्मा ने वर्ष 2019 में वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्‍यादा रन बनाए हैं। रोहित शर्मा ने कुल 7 वनडे सेंचुरी बनाई, जिसमें वर्ल्‍डकप 2019 के दौरान बनाए गए पांच शतक शामिल हैं। रोहित ने वर्ल्‍डकप 2019 के दौरान श्रीलंका के कुमार संगकारा के एक वर्ल्‍डकप में सबसे अधिक शतक लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ा था।

रोहित शर्मा की बात करें तो वे वनडे इंटरनेशनल में अब तक 222 मैचों में 48.93 के औसत से 8954 रन बना चुके हैं। इसमें 28 शतक शामिल हैं। वनडे इंटरनेशल में तीन दोहरे शतक बनाने वाले रोहित शर्मा दुनिया के पहले बल्‍लेबाज हैं।

वहीं टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को स्‍प्रिट ऑफ क्र‍िकेट अवॉर्ड से नवाजा गया। विराट कोहली को आइसीसी वनडे और टेस्ट टीम का कप्तान चुना गया है। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को ICC प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया। स्टोक्स साल 2019 की परफॉर्मेंस के लिए Sir Garfield Sobers Trophy जीतने में कामयाब हुए। जबकि तेज गेंदबाज दीपक चाहर को उनके बांग्लादेश के खिलाफ 7 रन देकर 6 विकेट चटकाने के लिए टी20 इंटरनेशनल परफॉर्मर ऑफ द ईयर का खिताब मिला है।


संबंधित समाचार