होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

छत्तीसगढ़ के बाद आज से पंजाब में शराब की होम डिलीवरी शुरू

छत्तीसगढ़ के बाद आज से पंजाब में शराब की होम डिलीवरी शुरू

 

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते भारत में लॉकडाउन का तीसरा चरण लागू है। ऐसे में लॉकडाउन के चलते देश की अर्थव्यवस्था को काफी गिर रही थी जिसके बाद सरकार द्वारा लगभग सभी राज्यों में ग्रीन और ऑरेंज जोन में दुकानें खोलने का आदेश दे दिया है। इस कड़ी में सभी राज्यों में शराब की दुकानें भी खोल दी गई है और दारू की बिक्री शुरू हो गई है। शराब की बिक्री शुरू होने के बाद से दुकानों पर भीड़ लगनी चालू हो गई थी वही, इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की भी काफी धज्जिया उड़ाई गई

इस बीच भीड़ को खत्म करने के लिए शराब की बिक्री को लेकर पंजाब सरकार ने अहम फैसला लिया है। सरकार ने शराब की होम डिलीवरी शुरू करने का फैसला लिया है। ऐसे में पंजाब में अब लोग घर बैठे ही शराब मंगवा सकेंगे। पंजाब सरकार आज यानी गुरुवार से शराब की होम डिलीवरी शुरू कराने जा रही है। हालांकि, इस दौरान राज्य में शराब की दुकानें भी खुली रहेंगी। यह दुकाने सिर्फ सुबह नौ बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक यानि यह दुकानें केवल चार घंटे के लिए ही खुलेंगी।

बताया जा रहा है कि होम डिलीवरी के दौरान एक आदमी को अधिक से अधिक दो लीटर ही शराब मिलेंगी। यानी कोई भी व्यक्ति इससे ज्यादा की शराब नहीं मंगा सकता। बता दें कि पंजाब सरकार ने लॉकडाउन का पालन करने और सोशल डिस्टेंसिंग के उपायों का पालन करने के उद्देश्य से यह फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें- भारत निस्वार्थ भाव से पूरे विश्व में कही भी संकट में घिरे व्यक्ति के साथ पूरी मजबूती से खड़ा है : PM


संबंधित समाचार