होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को करीब दो दशक बाद मिलेगा नया अध्यक्ष

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को करीब दो दशक बाद मिलेगा नया अध्यक्ष

 

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को करीब दो दशक बाद नया अध्यक्ष मिलेगा। नए अध्यक्ष के लिए एचपीसीए ने कवायद शुरू कर दी है। चुनाव के लिए एचपीसीए ने 27 सितंबर को विशेष बैठक बुलाई है। बैठक में चुनाव पर सहमति बनी तो एचपीसीए को करीब दो दशक बाद नया अध्यक्ष मिलेगा। इससे पहले केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर करीब 16 साल से एचपीसीए और करीब 18 माह तक बीसीसीआई अध्यक्ष रहे हैं।

बीसीसीआई में लोढा कमेटी की सिफारिशें लागू होने के बाद साल 2017 में अनुराग को बीसीसीआई और एचपीसीए अध्यक्ष पद से हटना पड़ा था। माना यह भी जा रहा है कि जो भी नया अध्यक्ष बनेगा, वह नया चेहरा होगा और अनुराग ठाकुर की पसंद का होगा। वर्तमान में एचपीसीए के जो भी सदस्य हैं, वे अध्यक्ष बनने के लिए लोढा कमेटी की सिफारिशों के मानक पूरे नहीं करते हैं।

एचपीसीए का गठन 1960 में हुआ था, लेकिन सितंबर 1984 में इसे बीसीसीआई से संबद्धता मिली थी। संबद्धता के बाद करीब 16 सालों तक एचपीसीए को माइनर माना जाता रहा, लेकिन दो जुलाई, 2000 में अनुराग ठाकुर ने एचपीसीए के चौथे अध्यक्ष के रूप में बागडोर संभाली। एचपीसीए को 19 मार्च, 2002 को धर्मशाला में 16 एकड़ जमीन क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण के लिए सरकार ने लीज दी। स्टेडियम बनने के बाद धर्मशाला स्टेडियम अंतरराष्ट्रीय फलक पर चमक गया।

 


संबंधित समाचार