होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

राकेश पठानिया का दावा- धर्मशाला में भाजपा का होगा महापौर

राकेश पठानिया का दावा- धर्मशाला में भाजपा का होगा महापौर

 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दावा किया है कि धर्मशाला नगर निगम में दो निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन मिलने के बाद उसे बहुमत हासिल हो गया है, जिससे पार्टी को अपना महापौर बनाने में मदद मिल सकेगी। हिमाचल में बुधवार को हुए चार नगर निगमों के चुनाव में कांग्रेस ने पालमपुर और सोलन में बहुमत हासिल किया है, जबकि भाजपा को मंडी में बहुमत मिला है।

बता दें कि धर्मशाला में भाजपा को 17 में से आठ सीटें मिली हैं और बहुमत के आंकड़े तक पहुंचने में उसे एक सीट कम पड़ गई। कांग्रेस को पांच सीटें मिली हैं, जबकि चार सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है।

वहीं, भाजपा ने दावा किया कि दो निर्दलीय पार्षद उसके खेमे में शामिल हो गए हैं, जिसके बाद उसके पास 10 सदस्यों का समर्थन हो गया है। नव निर्वाचित निकाय में मंगलवार को महापौर और उपमहापौर का चुनाव होगा। वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा, "मैंने शनिवार को धर्मशाला में आठ भाजपा पार्षदों और दो निर्दलीय पार्षदों के साथ नगर निगम में महापौर और उप महापौर के पदों के बारे में विस्तार से चर्चा की।"

उन्होंने दावा किया कि भाजपा को अपनी पार्टी का महापौर और उपमहापौर निर्वाचित कराने के लिए पूरा समर्थन मिल गया है, क्योंकि दो निर्दलीय पार्षद अपना समर्थन देने के लिए सहमत हो गए हैं।

यह भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में सूखे के हालात, मानसून तक पानी के नए कमर्शियल कनेक्शन पर रोक, बनेगी कमेटी


संबंधित समाचार