होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल: सोलन में गिरी बिल्डिंग, 3 की मौत, राहत बचाव कार्य जारी

हिमाचल: सोलन में गिरी बिल्डिंग, 3 की मौत, राहत बचाव कार्य जारी

 

हिमाचल प्रदेश के सोलन के कुमारहट्टी-नाहन हाइवे के किनारे बने सेहज ढाबा और गेस्टहाउस की बिल्डिंग गिर गई। इस बिल्डिंग के नीचे कई लोग दब गए हैं। पहले 35 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका थी। अभी तक मलबे के नीचे दबे 28 लोगों को बचा लिया गया है। इससे पहले 18 सेना के जवानों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। जबकि इस हादसे में तीन लोगों की मौत भी हो गई है। इसमें एक महिला भी है जो होटल मालिक की पत्नी थी। वहीं 2 जवानों की भी इस हादसे में मौत हो गई है।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि पंचकुला से एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है और डॉक्टरों की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई है। बचाव कार्य अभी भी जारी है। मुझे उम्मीद है कि अगले कुछ घंटे में बचाव कार्य पूरा कर लिया जाएगा। घटना की पूरी जांच की जाएगी। इससे पहले हिमाचल प्रदेश के सीएम ने कहा, ताजा जानकारी के मुताबिक, 23 लोगों को बचा लिया गया है जबकि इसमें 2 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक सेना का जवान भी शामिल है। सभी घायलों को अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है।

 

 

हिमाचल प्रदेश में पिछले कई दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है। शनिवार को भी कुछ ऐसा ही हादसा हुआ था। हिमाचल प्रदेश के सोलन में सड़क से गुजर रही एक गाड़ी के उस समय परखच्चे उड़ गए जब वो मलवे के साथ होटल के रिसेप्शन को तोड़कर नदी के पास जा गिरी।


संबंधित समाचार