होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल: शिक्षा निदेशक ने आयोग अध्यक्ष का फैसला बदला, पांच कर्मचारियों की सजा की माफ

हिमाचल: शिक्षा निदेशक ने आयोग अध्यक्ष का फैसला बदला, पांच कर्मचारियों की सजा की माफ

 

हिमाचल प्रदेश निजी शिक्षण संस्थान नियामक आयोग के अध्यक्ष केके कटोच के फैसले को पलटते हुए उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बर्खास्त और डिमोट किए गए पांच कर्मचारियों की सजा माफ कर दी है। अध्यक्ष ने तीन नियमित और दो आउटसोर्स कर्मियों को बर्खास्त और डिमोट कर दिया था।

अध्यक्ष की इस कार्रवाई के बाद सरकार ने उनकी शक्तियां छीनते हुए उच्च शिक्षा निदेशक को तदर्थ अनुशासनात्मक अथॉरिटी नियुक्त किया था। शुक्रवार को निदेशालय से दोनों कर्मियों को बड़ी राहत मिली। आयोग के अध्यक्ष ने बीते दिनों सरकार से उनकी शिकायत करने वाले सीनियर असिस्टेंट अमित कटोच को बर्खास्त, क्लर्क सोमा नेगी और चपरासी को डिमोट तथा आउटसोर्सिंग पर नियुक्त दो कमियों की सेवाएं समाप्त करने के आदेश दिए थे।

आयोग के इन कर्मचारियों ने बीते दिनों कटोच के खिलाफ प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए सरकार को लिखित शिकायत दी थी। शिकायत होने पर सरकार ने अध्यक्ष को मेमो जारी कर उनके खिलाफ जांच करवाई थी। इसी बीच अध्यक्ष ने बीते साल बिना बताए छुट्टी पर जाने के मामले की जांच शुरू करवाकर पांचों कर्मचारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। उधर, शक्तियां छीनने के बाद अध्यक्ष ने प्रधान सचिव को भेजे पत्र में स्पष्ट किया कि इन दोनों कर्मचारियों पर कार्रवाई शक्तियां छीनने से पहले की गई थी।


संबंधित समाचार