होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा विस चुनाव: प्रदेश के 5 बूथों पर आज फिर से मतदान, शाम 6 बजे तक होगी वोटिंग

हरियाणा विस चुनाव: प्रदेश के 5 बूथों पर आज फिर से मतदान, शाम 6 बजे तक होगी वोटिंग

 

हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होने के एक दिन बाद, मंगलवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने घोषणा की कि कई निर्वाचन क्षेत्रों के पांच बूथों में फिर से वोटिंग होगी। कुछ खामियों के चलते पांच विधानसभा क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले पांच पोलिंग बूथों पर दोबारा मतदान होगा। वोटिंग आज सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है और शाम छह बजे तक जारी रहेगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जींद जिले के उचाना कलां विधानसभा के बूथ नंबर 71, बेरी विधानसभा के बूथ नंबर 161, नारनौल विधानसभा सीट के बूथ नंबर 28, कोसली विधानसभा के बूथ नंबर 18 और फरीदाबाद जिले के पृथला विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 113 पर दोबारा मतदान के प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने कहा, हरियाणा में सोमवार को मतदान के दौरान पांच बूथों पर कुछ खामियां दिखीं जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने इन बूथों पर पुनर्मतदान का आदेश दिया।

महाराष्ट्र और हरियाणा बीजेपी शासित दोनों ही राज्यों में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनावों के लिए वोट डाले गए थे। मतों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी। चुनाव आयोग से जुड़े हुए अधिकारियों ने कहा कि मामूली घटनाओं को छोड़कर राज्य में चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से हुआ।


संबंधित समाचार