होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा विस चुनाव: सीएम ने कहा कैप्टन अभिमन्यु और मेरी जोड़ी जबरदस्त,मिलकर करते है काम

हरियाणा विस चुनाव: सीएम ने कहा कैप्टन अभिमन्यु और मेरी जोड़ी जबरदस्त,मिलकर करते है काम

 

हरियाणा विधानसभा चुनाव के प्रचार का आज आखिरी दिन है और सभी नेताओं ने प्रचार में पूरा जोर लगा रखा है। इसी कड़ी में सीएम मनोहर लाल नारनौंद पहुंचे और कैप्टन अभिमन्यु के लिए प्रचार किया। जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि कैप्टन अभिमन्यु मेरे छोटे भाई है और बीजेपी को भारी बहुमत से जीताने के लिए 21 अक्टूबर को कमल का बटन दबाना है। कैप्टन अभिमन्यु मेरे सहयोगी है और हम दोनों की जोड़ी जबरदस्त है। साथ ही मैं और वित्त मंत्री सरकार में बराबरी से काम करते हैं। इस बार बीजेपी 75 पार का लक्ष्य पार करेंगी।

ये पहली बार हुआ है कि हरियाणा की जनता ने 6 महीने पहले ही बता दिया था की केंद्र में मोदी जी की सरकार बनेगी और हरियाणा में भी दोबारा भाजपा आएगी। पिछली सरकारें अपने परिवार और रिश्तेदारों के घर भरने में लगी हुई थी लेकिन हमारी पारदर्शी, बिना भ्रष्टाचार से चलने वाली सरकार ने राजनीति के मायने बदले हैं। अब कोई राजनीति को अपनी विरासत नहीं समझेगा।

प्रधानमंत्री जी ने जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाने की बात कहीं जो एक प्रकार से हरियाणा के हित में भी था। एयर स्ट्राइक के बाद विपक्षी पार्टियों ने सेना के काम पर सवाल उठाए। सेना की कार्रवाई के ऊपर इस तरह से सवाल उठाना शर्मनाक है। हरियाणा की जनता इनको समझ चुकी है इसलिए जींद और हिसार में जनता ने इन्हें धूल चटाया है और इस बार भी जनता एक-एक का हिसाब करने वाली है।

हमने जाति-पाति की राजनीति नहीं की, हमने कहा हरियाणा एक हरियाणवी एक जिसका मतलब है हरियाणा का सारा समाज फिर वो किसी भी जाति का हो सबको साथ लेकर चलना है। आरक्षण के विषय पर हम लोग टीम के रूप में बैठे और हम सबने फैसला किया की इसको पूरी सहमति से पारित कराना है। आपको याद होगा की मात्र 7 मिनट में हमने विधानसभा में आरक्षण का बिल पारित कराया था। हमने हरियाणा में पिछले 5 सालों में सबसे ज्यादा मुआवजा दिया है। पिछले 48 सालों में प्रदेश में केवल ₹1200 करोड़ मुआवजा मिला और हमने 5 सालों में ₹3600 करोड़ मुआवजा दिया।

 

यह भी पढ़ें- हरियाणा विस चुनाव: PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कांग्रेस की गलत नीतियों ने देश को तबाह कर दिया


संबंधित समाचार