होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana Board:15 जून तक घोषित करेगा 10वीं का रिजल्ट, इंटरनल असेसमेंट के आधार पर जारी होगा परिणाम

Haryana Board:15 जून तक घोषित करेगा 10वीं का रिजल्ट, इंटरनल असेसमेंट के आधार पर जारी होगा परिणाम

 

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि दसवीं कक्षा का परिणाम 15 जून तक घोषित कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 12वीं कक्षा का परिणाम आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर जल्द ही घोषित किया जाएगा। इस बारे में केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन करेंगे। 10वीं कक्षा का परिणाम 15 जून तक घोषित कर देंगे। 

शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण अभी परीक्षा आयोजित करवाना अनुकूल नहीं हैं। लेकिन अगर कोई बच्चा परीक्षा देना चाहता है तो परिस्थितियां सामान्य होने पर ऐसे विद्यार्थियों के लिए परीक्षा आयोजित की जा सकती है। इसके साथ ही 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं को पहले ही रद्द किया जा चुका है। 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को 31 मई तक टाला गया था। बता दें कि अब हरियाणा में भी 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं नहीं होंगी। 

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की गंभीर स्थिति को देखते हुए बोर्ड परीक्षाओं को लेकर मंगलवार को बैठक हुई थी। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा को रद्द कर दिया था। साथ ही पीएम मोदी ने मंत्रियों के साथ हुई बैठक में यह फैसला लिया था। इसके बाद हरियाणा बोर्ड ने भी 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी थी।

यह भी पढ़ें- रिलायंस अब वृद्धि के रास्ते पर बढ़ने के लिए मजबूत स्थिति में: मुकेश अंबानी


संबंधित समाचार