होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा मंजूर, नरेंद्र तोमर को मिली जिम्मेदारी

हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा मंजूर, नरेंद्र तोमर को मिली जिम्मेदारी

 

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केंद्रीय खाद्य संस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया हैं। हरसिमरत कौर ने कल शाम यानी बृहस्पतिवार को इस्तीफा दे दिया था। बता दें कि प्रधानमंत्री से सलाह के बाद राष्ट्रपति ने उनकी जगह केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को खाद्य संस्करण विभाग का कार्यभार सौंपा गया हैं।

हरसिमरत कौर ने ट्वीट कर इस्ताफे की जानकारी दी थी। उन्होनें अपने ट्वीट में लिखा कि मैंने किसान विरोधी अध्यादेशों और कानून के विरोध में केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। किसानों के साथ उनकी बेटी और बहन के रूप में खड़े होने का गर्व है।

हरसिमरत कौर के पति और अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि हम एनडीए का हिस्सा बने रहेंगे और मोदी सरकार को समर्थन जारी रहेगा, लेकिन उसकी किसान विरोधी नीतियों का विरोध करेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि हरसिमरत कौर बादल केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण उद्योग मंत्री थीं। उन्होनें यह फैसला इसलिए लिया क्योंकि बीजेपी की सहयोगी शिरोमणि अकाली दल अध्यादेश का विरोध कर रही है। हालांकि हरसिमरत कौर के पति और अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने कहा हैं कि हम एनडीए का हिस्सा बने रहेंगे और मोदी सरकार को समर्थन जारी रहेगा, लेकिन किसान विरोधी नीतियों का विरोध करेंगे।

यह भी पढ़ें- सुरजेवाला ने रोजगार और HSSC के नतीजों को लेकर हरियाणा सरकार पर साधा निशाना,वीडियो जारी कर कही ये बात


संबंधित समाचार