होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भारत की शानदार जीत, बांग्लादेश को इंदौर टेस्ट में पारी और 130 रन से हराया

भारत की शानदार जीत, बांग्लादेश को इंदौर टेस्ट में पारी और 130 रन से हराया

 

भारत ने बांग्लादेश को इंदौर टेस्ट में शनिवार को पारी और 130 रन से हरा दिया। इसी के साथ टीम ने दो टेस्ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम की यह लगातार छठी जीत है। उसे पिछली हार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में पर्थ के मैदान पर मिली थी।

भारत अपने सभी 6 मैच जीतकर आईसीसी चैम्पियनशिप में 300 पॉइंट के साथ शीर्ष पर है। मैच में भारत ने पहली पारी 6 विकेट पर 493 रन बनाकर घोषित कर दी थी। जबकि बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 150 और दूसरी पारी में 213 पर ऑलआउट हो गई।

मयंक अग्रवाल ने 243 रन की पारी खेलते हुए करियर के 8वें टेस्ट में दूसरा दोहरा शतक लगाया। इनके अलावा अजिंक्य रहाणे ने 86, चेतेश्वर पुजारा ने 54 और रविंद्र जडेजा ने नाबाद 60 रन की पारी खेली। बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा अबु जायेद ने 4 विकेट लिए।

दूसरी पारी में बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज इमरूल काएस एक बार फिर असफल रहे और छह रन के निजी स्कोर पर तेज गेंदबाज उमेश यादव का शिकार बने।मेहमान टीम को दूसरा झटका ईशांत शर्मा ने दिया। दूसरी पारी में बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा 44 रन रहीम ने बनाए। वहीं भारत की ओर से दूसरा पारी में शमी ने 3 विकेट तो इंशात शर्मा, उमेश यादव और अश्विन ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।


संबंधित समाचार