होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सरकार ने किसानों को गणतंत्र दिवस की परेड में न बुलाकर गतिरोध को तोड़ने का स्वर्णिम अवसर खो दिया:जाखड

सरकार ने किसानों को गणतंत्र दिवस की परेड में न बुलाकर गतिरोध को तोड़ने का स्वर्णिम अवसर खो दिया:जाखड

 

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील कुमार जाखड़ ने कहा है कि केंद्र सरकार ने किसानों को गणतंत्र दिवस की परेड में न बुलाकर गतिरोध को तोड़ने का स्वर्णिम अवसर खो दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुझाव दिया कि वे उस बुजुर्ग माता को गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाने का निमंत्रण दे जिसने अपना पुत्र देश की सीमाओं की रक्षा के लिए कुर्बान कर दिया था व अब अपने पौत्र के साथ संविधान, आम लोगों व किसानों के हितों की रक्षा के लिए किसान संघर्ष का हिस्सा बनी हुई है।

जाखड़ ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार के अहंकार के कारण किसानों की मांग न सुनकर देश की सरकार देश के गण का अपमान कर रही है । गणतंत्र मनाना तभी सार्थक है अगर सरकार देश के गन की बात सुने। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि अच्छा होता अगर सरकार किसानों को भी सरकारी स्तर पर होने वाली परेड में शामिल होने का निमंत्रण देती।

सुनील जाखड़ ने कहा कि वे रिटायर एडमिरल रामदास के सुझाव से सहमत हैं कि राजपथ पर सरकारी परेड के बाद वही किसानों को ट्रैक्टर परेड करने की आज्ञा दी जाए। उस माता महेंद्र कौर को भी निमंत्रण दिया जाए जिसको भाजपा के नेताओं ने दिहाड़ीदार कहकर जिसका अपमान किया था।

उन्होंने आगे कहा, 'केंद्र सरकार को अपना अड़ियल रवैया त्याग कर किसानों के साथ बातचीत जारी रखते हुए उनकी मांग मान कर तीनों काले कानून वापस लेने चाहिए। सरकार का अहंकार तो इस कदर बढ़ चुका है कि देश के किसान को अपने ही देश की राजधानी में गणतंत्र दिवस परेड करने के लिए दाखिल होने से रोका जा रहा है।'

वही, जाखड़ ने कहा कि अच्छा होता अगर सरकार दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रही हमारी बहनों को भी राष्ट्रीय परेड़ देखने का निमंत्रण भेजती। तभी यह सही अर्थों में 'जय जवान जय किसान' परेड होनी थी। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि गणतंत्र दिवस पर देश के गण की आवाज को सुनकर ये कानून रद्द करें।

यह भी पढ़ें- 26 जनवरी की ट्रैक्टर परेड को लेकर बनी सहमति, पुलिस और किसानों की बैठक के बाद बड़ा फैसला


संबंधित समाचार