होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

रूस में मशहूर हुआ लतीफा, गोलकीपर इगोर अकिनफीव के पास हैं ‘भगवान के पैर’

रूस में मशहूर हुआ लतीफा, गोलकीपर इगोर अकिनफीव के पास हैं ‘भगवान के पैर’

 

रूस में गोलकीपर इगोर अकिनफीव के पास ‘भगवान के पैर’ हैं - यह बात इन दिनों बहुचर्चित है। 1986 में जिस तरह अर्जेंटीना की वर्ल्ड कप जीत में डिएगो माराडोना का ‘हैंड ऑफ गॉड’ वाला गोल चर्चित रहा था, उसी तरह इन दिनों रूस में यह लतीफा मशहूर हो गया है। उन्होंने स्पेन के खिलाफ दो पेनल्टी बचाकर 2010 के चैंपियन को टूर्नमेंट से बाहर किया और रूस को 1970 के बाद पहली बार अंतिम आठ में पहुंचाया।

 

उनके बचपन के कोच पावेल कोवाल ने कहा कि, ‘अकिनफीव खुद भगवान है। वह स्पेन के गोलकीपर से बेहतर था।’ उन्होंने कहा, ‘रूसी फुटबॉल में मैंने 3 महान युग देखे हैं। याशिन का दौर था, दासायेव का दौर था और अब अकिनफीव का दौर है।’ अब देखना है कि बाकी के मैचों में उनका और मेजबान टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है।

 

बता दें मेजबान रूस और क्रोएशिया के बीच टूर्नमेंट का आखिरी क्वॉर्टर फाइनल मुकाबला 7 जुलाई को फिष्ट सोची स्टेडियम में खेला जाएगा। रूस ने 2010 की चैंपियन और स्टार खिलाड़ियों से भरी स्पेनिश टीम को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से नॉकआउट किया, जबकि क्रोएशिया ने डेनमार्क को पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से हराया। रूस पहली बार क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचा है और घरेलू दर्शक की उम्मीदों पर यह टीम अब तक खरी उतरी है। रूस अभी तक 'अंडरडॉग' साबित हुआ है।


संबंधित समाचार