होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

राहुल द्रविड़ और शिखर धवन पर भड़के पूर्व क्रिकेटर, हुई ये बड़ी गलती

राहुल द्रविड़ और शिखर धवन पर भड़के पूर्व क्रिकेटर, हुई ये बड़ी गलती

 

इंग्लैंड में काउंटी इलेवन के खिलाफ अभ्यान मैच में भारतीय टेस्ट टीम आर्मबैंड बांधकर उतरी, उसने पूर्व दिवंगत क्रिकेट यशपाल शर्मा के सम्मान में आर्मबैंड बांधा था। जबकि दूसरी तरफ श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में दूसरे वनडे में भारत की 'बी' टीम ने यशपाल को नजरअंदाज किया। 66 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाले यशपाल शर्मा ने भारत के लिए 37 टेस्ट और 42 वनडे मुकाबले खेले थे, वहीं वह 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम का भी हिस्सा थे। उनका गत 13 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

इसके बाद इंग्लैंड में कोच रवि शास्त्री के नेतृत्व वाली टीम ने यशपाल को सम्मान देने में देरी नहीं की जबकि कोच राहुल द्रविड़ की सीमित ओवरों वाली टीम ने पिछले दिनों वनडे में उन्हें नजरअंदाज किया। वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर बलविंदर सिंह संधू इससे काफी निराश हैं।

संधू ने कहा कि यह देखना निराशानजक है कि एक टीम आर्मबैंड पहन रही है जबकि दूसरी टीम नजरअंदाज कर रही है यह दोनों ही भारतीय टीम है दोनों को इसे पहनना चाहिए था। पूर्व क्रिकेटरों के योगदान के कारण ही भारतीय क्रिकेट जीवित है और यशपाल ने 1983 की जीत में अहम योगदान दिया था।

साथ ही कीर्ति आजाद ने भी इस पर आपत्ति जताई है उन्होंने कहा, "भारतीय सीमित ओवरों की टीम के स्पोर्टिंग आर्मबैंड नहीं पहनने से मैं स्तब्ध हूं, यशपाल एक महान क्रिकेटर थे। कोई इतना असंवेदनशील कैसे हो सकता है? मुझे सबसे ज्यादा आश्चर्य हुआ कि द्रविड़ के नेतृत्व वाली टीम ने ऐसा नहीं किया।"

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में इंटरनेशनल बॉर्डर पर चीनी सैनिक दिखे एक्टिव, भारतीय सेना हुई अलर्ट


संबंधित समाचार