होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पूर्व सीएम ओपी चौटाला को मिली 1 हफ्ते की पैरोल, पोते अर्जुन चौटाला की सगाई में होगे शामिल

पूर्व सीएम ओपी चौटाला को मिली 1 हफ्ते की पैरोल, पोते अर्जुन चौटाला की सगाई में होगे शामिल

 

हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला को अपने पोते अर्जुन चौटाला की सगाई में शामिल होने के लिए एक हफ्ते की पैरोल मिल गई है। इसके लिए मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट में दायर याचिका के अनुसार ओम प्रकाश के पोते अर्जुन चौटाला की सगाई 18 जुलाई 2019 को होगी, इसमें शामिल होने के लिए उन्होंने 4 सप्ताह पैरोल की मांग की थी, जहां से उन्हें 1 सप्ताह के लिए ही राहत मिल पाई।

शिक्षक भर्ती घोटाले में सजा काट रहे ओपी चौटाला को इसी साल मई महीने में 14 दिन की पैरोल मिली थी। पैरोल खत्म होने के बाद वह फिर से जेल में चले गए थे। अब उन्होंने एक बार फिर पैरोल के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। हालांकि ओम प्रकाश चौटाला ने लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली हाईकोर्ट में अपनी बढ़ती उम्र और दिव्यांगता के चलते समय से पूर्व सजा माफ करने की अर्जी लगाई थी। हाईकोर्ट ने इस याचिका के निपटारे के लिए दिल्ली सरकार को आदेश दिए थे, मगर यह याचिका दिल्ली सरकार के विचाराधीन है।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला जेबीटी शिक्षक भर्ती घोटाले में दोषी करार दिये गये थे और वह तिहाड़ में सजा काट रहे हैं। ओम प्रकाश चौटाला और उनके बड़े पुत्र अजय सिंह चौटाला को 16 जनवरी 2013 को दस वर्ष की सजा सुनाई गई थी। जेबीटी शिक्षक भर्ती घोटाले को उजागर करने में अहम भूमिका तत्कालीन प्राथमिक शिक्षा निदेशक संजीव कुमार ने निभाई थी।


संबंधित समाचार