होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

फीफा वर्ल्ड कप में पहले सऊदी अरब, अब जापान ने कर दिया बड़ा उलटफेर, खेल रहा रोमांचित

फीफा वर्ल्ड कप में पहले सऊदी अरब, अब जापान ने कर दिया बड़ा उलटफेर, खेल रहा रोमांचित

 

फीफा वर्ल्ड कप के शुरुआती मैचों में ही दिलचस्पी देखने को मिल रही है पहले सऊदी अरब ने मेसी की अर्जेंटीना टीम को 2-1 से हराया। अब जापान ने जर्मनी को 2-1 से करारी शिकस्त दी है।

कतर में चल रहे फ़ुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 में रोमांच बढ़ता जा रहा है। सीजन का दूसरा उलटफेर देखने को मिला है, जिसमें जापान ने जर्मनी को हराकर धमाकेदार शुरुआत की है। ज्ञात हो कि जर्मनी ने चार बार फीफा वर्ल्ड कप अपने नाम किया है। और फीफा रैंकिंग में जर्मनी 11वें स्थान पर है, और जापान 24वें नंबर पर है।

इस तरह से दो गोल से जीता जापान

मैच के पहले हाफ के 33वें मिनट में पेनल्टी से जर्मनी के इल्के गुंडोगन ने पहला गोल दागकर 1 अंक की बढ़त बनाई । जबकि दूसरे हाफ के 75वें मिनट में जापान के लिए पहला गोल रित्सु दोन ने किया, जिससे मैच 1-1 की बराबरी पर आ गया। फिर 83वें मिनट में जापान के तकुमा असालो नें विनिंग गोल दागते हुए 2-1 से मेच को अपने नाम कर दिया। पहले ही हाफ में दोनों टीमों ने 2-2 गोल दागे थे, लेकिन वह ऑफसाइड करार दिए गए।

शुरुआत में जर्मनी का दबदबा रहा

मैच के पहले हाफ में जर्मनी ने अपना दबदबा बनाया हुआ था तथा जापान मैच में कहीं भी नहीं दिख रहा था। जर्मनी लगातार गोल के प्रयास करता रहा लेकिन जापान के गोलकीपर शुचि गोंडा ने कई गोल बचाए। लेकिन दूसरे हाफ में जापान ने शानदार खेलते हुए दो गोल दागकर 2-1 से मैच जीतकर दुनियाभर के फुटबॉल प्रेमियों को हैरान कर दिया। अब जापान का अगला मुकाबला कोस्टा रिका से और जर्मनी का अगला मुकाबला स्पेन से होगा।

यह भी पढ़ें- यूक्रेन फायरिंग में घायल हुए दिल्ली के हरजोत सिंह ने बताया अपना दर्द, बोले- अभी तक कोई मदद नहीं


संबंधित समाचार