होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

फेडरर ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे, कहा कभी कभी मैच जीतने के लिए लकी होना पड़ता है

फेडरर ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे, कहा कभी कभी मैच जीतने के लिए लकी होना पड़ता है

 

20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर मंगलवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए। उन्होंने अमेरिका के टेनिस सैंडग्रेन को 5 सेट तक चले मुकाबले में 6-3, 2-6, 2-6, 7-6(8), 6-3 से हराया। फेडरर इस टूर्नामेंट में 15वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे।

पिछली बार वे 2018 में अंतिम-4 तक पहुंचे थे। 100वीं रैंक के सैंडग्रेन ने मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड नंबर-3 फेडरर को 3 घंटे और 31 मिनट तक खेलने पर मजबूर किया।  फेडरर ने मैच जीतने के बाद कहा, कभी कभी मैच जीतने के लिए आपको लकी होना पड़ता है। 7 बार मैच पॉइंट की बराबरी करना आसान नहीं है। जैसे ही मैच अपने मिड में पहुंचा मुझे काफी अच्छा लगने लगा। मैंने आज सर्व काफी अच्छी कीं, खासकर मैच के अंत में। मैं अभी यहां खड़ा हूं यही सबसे खुशी की बात है।

फेडरर से जब तीसरे सेट में 0-3 से पीछे थे, तब मेडिकल टीम से मदद ली थी। इस पर उन्होंने कहा, मुझे ग्रोइन महसूस होने लगी थी। मैं डिफेंस में असफल हो रहा था। इसलिए मैंने एक्स्ट्रा ट्रीटमेंट लिया। मैं जादू में भरोसा करता हूं। हो सकता है मैं यह मैच न जीतता और दो दिन बाद स्विट्जरलैंड में स्की कर रहा होता। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और मैंने जीत दर्ज की। सैंडग्रेन को दूसरी बार क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। वे 2018 में दक्षिण कोरिया के चूंग ह्यून के खिलाफ हार गए थे।


संबंधित समाचार