होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

किसानों की हुई जीत,काले कानूनों के समर्थक अकाली दल को मोदी सरकार से तोड़ना पड़ा रिश्ता : सुरजेवाला

किसानों की हुई जीत,काले कानूनों के समर्थक अकाली दल को मोदी सरकार से तोड़ना पड़ा रिश्ता : सुरजेवाला

 

मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि विधेयकों के विरोध में शिरोमणि अकाली दल ने राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन (एनडीए) से अलग होने का फैसला ले लिया है। इस बीच अकाली दल के एनडीए से अलग होने पर कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस ने कहा है कि यह किसानों की जीत है क्योंकि अकाली दल को अन्नदाताओं की चौखट पर झुकना पड़ा और सत्तारूढ़ गठबंधन से संबंध तोड़ना पड़ा।

शनिवार को कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, 'आखिर किसान-मजदूर की जीत हुई, काले क़ानूनों के समर्थक अकाली दल को NDA छोड़ मोदी सरकार से रिश्ता तोड़ना पड़ा, किसान-मज़दूर की ड्योढ़ी पर झुकना पड़ा।' 

गौरतलब है कि शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कृषि विधेयकों के विरोध में राजग से अलग होने की शनिवार रात को घोषणा की है। शिरोमणी अकाली दल ने अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में एनडीए से अलग होने का निर्णय ले लिया।

पार्टी की तरफ से आए बयान में कहा गया कि बीजेपी नीत एनडीए से पार्टी का नाता तोड़ने का कारण केंद्र सरकार द्वारा कानूनी तौर पर किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य(एमएसपी) की गारंटी न देने की जिद और पंजाबी और सिखों के मुद्दे पर असवेंदनशीलता है।

यह भी पढ़ें- बड़ा झटका: किसान बिल से नाराज शिरोमणि अकाली दल ने NDA से तोड़ा 22 साल पुराना नाता


संबंधित समाचार