होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पूर्व गेंदबाज चेतन शर्मा ने दी टीम इंडिया के गेंदबाजों को सलाह

पूर्व गेंदबाज चेतन शर्मा ने दी टीम इंडिया के गेंदबाजों को सलाह

 

एक अगस्त से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले पूर्व गेंदबाज चेतन शर्मा ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को शॉर्ट पिच गेंद करने से बचने और ‘ऊपर गेंद डालने’ की सलाह दी है.

 

शर्मा ने कहा कि भारत ने 32 साल पहले ऊपर गेंद डालने, उसे मूव और स्विंग कराने की रणनीति अपनाई थी, जिससे उन्हें सफलता मिली. साथ ही उन्होंने ईशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी की भारतीय तेज गेंदबाजी की त्रिमूर्ति को भी यही रणनीति अपनाने की सलाह दी है.

 

शर्मा ने पीटीआई को कहा, ‘परिस्थितियों पर काफी कुछ निर्भर करता है, लेकिन वहां से जैसी खबरें आ रही हैं उससे लगता है कि तेज गेंदबाजों के लिए मौसम बहुत अच्छा हो गया है. बारिश हो रही है और विकेट पर नमी रहेगी. मैं हमेशा से कहता रहा हूं कि इंग्लैंड में आप जितना ऊपर गेंद डालेंगे, तो गेंद अधिक स्विंग होगी. शॉर्ट पिच गेंद करने से वहां कोई फायदा नहीं मिलेगा.’ उन्होंने कहा, ‘जैसे कि अभी हमने टी-20 और वनडे में देखा कि हमारे कुछ गेंदबाजों ने शॉर्ट पिच गेंदें कीं और उनकी काफी धुनाई हुई. अगर शॉर्ट पिच गेंद डालोगे, तो फिर रन बनेंगे, लेकिन शॉर्ट ऑफ गुडलेंथ में गेंद करने से विकेट मिलने की संभावना बढ़ जाएगी.’


संबंधित समाचार